Success Story of IAS Tina Dabi- UPSC में पहली बार में ही हासिल की Rank I, विद्यार्थियों को दी ये खास सलाह

Success Story of IAS Tina Dabi : देश की सबसे कठिन परीक्षा यूपीएससी की परीक्षा है जिसे हर कोई क्वालीफाई नहीं कर पाता है। टीना डाबी ने 22 की उम्र में ही इस परीक्षा को क्रैक कर के बहुत विद्यार्थियों के लिए एक प्रेरणा बन गयी हैं। इन्होने यूपीएससी में फर्स्ट रैंक हासिल किया है।

टीना डाबी को LBSNAA में IAS ट्रेनिंग में बेस्ट ट्रेनिंग का अवॉर्ड मिल चूका है। टीना डाबी ने सितम्बर में एक बेटे को जन्म दिया है। इस टीना डाबी ईजीएस राजस्थान जयपुर के पद पर हैं। टीना डाबी यूपीएससी की परीक्षा 2015 में दी थी। टीना डाबी के पिता का नाम जसवंत डाबी है जो बीएसएनल में महाप्रबंधक थे। इनकी माता का नाम हिमानी डाबी है जो भारतीय इंजीनियरिंग सर्विस में अफसर के पद पर थीं। आइये आगे हम IAS टीना डाबी की सफलता के बारे में जानते हैं।

Success Story of IAS Tina Dabi Educational Qualification

टीना डाबी हमेशा से पढ़ाई में तेज रही हैं। दिल्ली के जीसस एंड मैरी स्कूल से इन्होने अपनी शिक्षा ली हैं। टीना की 12वीं की बोर्ड में 93% अंक थे। इन्होंने राजनीतिक विज्ञान और इतिहास में पुरे अंक पाया था। टीना डाबी ने दिल्ली विश्वविद्यालय के लेडी श्री राम कॉलेज से ग्रेजुएशन किया है। उसके बाद यह यूपीएससी परीक्षा की तैयारी में लग गई और 2015 में इस परीक्षा को क्रैक करके अफसरों की फेमस लिस्ट में आ गयीं। इन्होंने यूपीएससी में फर्स्ट रैंक हासिल किया है। टीना डाबी के सोशल मीडिया पर लाखों के फॉलोअर्स हैं।
Success Story of IAS Tina Dabi
Success Story of IAS Tina Dabi

Important ways of studying by IAS Tina Dabi

IAS Tina Dabi यूपीएससी में सफलता पाने के पीछे की रहस्य और विद्यार्थियों को सलाह देती है की विद्यार्थियों यूपीएससी क्लियर करने के लिए सबसे पहले एक टाइम टेबल बनाना चाहिए और उसे रेगुलर फॉलो करना चाहिए। जो हार्ड टॉपिक है उनको सुबह में कवर कर लेना चाहिए। छोटे-छोटे टॉपिक को 2 घंटे का समय देना चाहिए। आईएएस टीना डाबी ने कई सारे इंटरव्यू में बताया है यूपीएससी एस्पिरेंट्स को कम – से – कम हर विषय को तीन बार रिवीजन करना चाहिए। अभ्यर्थी एक हफ्ते तक जो भी पढ़ाई कर रहे हैं उनको अगले हफ्ते रिवाइज जरूर करना चाहिए। इन्ही सब तरीकों के वजह से आप परीक्षा में अपना बेस्ट दे पाएंगे।

Leave a Comment