खत्म हुआ बाबर आजम का करियर, PCB ने धक्के मार बाहर निकालने का किया फैसला

बाबर आजम (Babar Azam) पाकिस्तान क्रिकेट टीम के उन चुनिंदा खिलाड़ियों में से एक हैं, जिनकी पाकिस्तान में काफी इज्जत होती है और उन्हें दिग्गज समझा जाता है। कई पाकिस्तानी फैंस और क्रिकेट एक्सपर्ट्स बाबर की तुलना विराट व सचिन जैसे दिग्गजों के साथ भी करते हैं। लेकिन अब बाबर का करियर खत्म होता दिख रहा है, क्योंकि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) उन्हें टीम से बाहर निकालने की तैयारी करने में जुट गई है। तो आइए जानते हैं कि आखिर सारा माजरा क्या है और क्या सचमुच बाबर आजम (Babar Azam) का करियर खत्म हो सकता है।

खत्म हो सकता है Babar Azam का करियर

दरअसल, बाबर आजम (Babar Azam) के लिए बिता कुछ समय काफी खराब रहा है। बीते साल उनकी कप्तानी में पाकिस्तान टीम को पहले एशिया कप और फिर एकदिवसीय वर्ल्ड कप में काफी बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा था। यही नहीं बल्कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भी बाबर की लीडरशिप में टीम ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो गई थी।

यही नहीं बल्कि कप्तान के साथ ही साथ वह बल्लेबाज के तौर पर भी फ्लॉप होते आ रहे हैं। बाबर के बल्ले से बीते 18 टेस्ट पारियों में एक भी अर्धशतक देखने को नहीं मिला है और यही वजह है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड उन्हें टीम से बाहर करने की तैयारी में जुट गई है।

पाकिस्तान टीम से बाहर होंगे बाबर आजम

मालूम हो कि इस समय पाकिस्तान टीम इंग्लैंड (Pakistan Vs England) के साथ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है। इसके पहले टेस्ट मैच में बाबर आजम (Babar Azam) का प्रदर्शन काफी निराश करने वाला रहा है और अब पीसीबी ने उन्हें बाकी के दो टेस्ट मैचों के लिए टीम से बाहर करने का फैसला कर लिया है। बता दें कि बाबर के बल्ले से पहले टेस्ट में क्रमशः 30 और 5 रन निकले थे।

हालांकि मैनेजमेन्ट का कहना है कि उन्होंने बाबर को आराम दिया है। लेकिन किसी खिलाड़ी को तब आराम दिया जाता है, जब वह काफी अच्छा कर रहा हो या ज्यादा क्रिकेट खेल रहा हो। मगर बाबर के केस में ऐसा कुछ नहीं है और यही वजह है कि आराम बाबर के ड्राप होने की बात को 100 फीसदी सही माना जा रहा है, क्योंकि बाबर बीती 18 पारियों में लगातार फ्लॉप होते रहे हैं और किसी भी प्लेयर के लिए 18 पारी मायने रखती है। ऐसे में जब बाबर को टीम से ड्रॉप कर दिया गया है तो उनका क्रिकेट करियर धीरे-धीरे खत्म हो सकता है।

यह भी पढ़ें: रोहित-हार्दिक समेत इन 5 खिलाड़ियों को रिटेन कर रही मुंबई इंडियंस, सूर्या होंगे अगले कप्तान

Leave a Comment