Monsoon Update: फिर बिगड़ेगा मौसम का मिजाज, 18 अक्टूबर तक इन राज्यों में होगी भारी बारिश

Monsoon Update: राजधानी दिल्ली सहित आसपास के इलाकों में मौसम साफ रहने की संभावना है. रविवार दिनभर मौसम बिल्कुल साफ रहा. इसके साथ ही उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश के कई इलाकों में तापमान के स्तर में गिरावट होने से सर्दी का एहसास होने लगा है. भारत के पूर्वोत्तर राज्यों में बारिश का सितम देखने को मिल रहा है, जिससे लोगों का जीना दुश्वार हो गया है.

दक्षिण राज्यों के तमाम हिस्सों में झमाझम बारिश का दौर जारी है. तमिलनाडु, केरल के कई हिस्सों में तेज बारिश होने से जगह-जगह पानी भर गया, जिससे राहगीरों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा है. राजस्थान के कुछ इलाकों में हल्की बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है. भारतीय मौसम विभाग(आईएमडी) ने देश के कई राज्यों में तेज बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है.

कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी

भारतीय मौसम विभाग(आईएमडी) ने आगामी सप्ताह भारी बारिश होने की संभावना जताई है. आईएमडी के अनुसार, 15, 16, 17 और 18 अक्टूबर को मूसलाधार बारिश होने चेतावनी जारी कर दी है. विशेष रूप से चेन्नई और करीब के जिलों में तेज बारिश होने की संभावना जताई है.

अगले 5-6 दिनों के दौरान दक्षिणी भीतरी कर्नाटक, केरल, माहे और तमिलनाडु में तेज बारिश होने की संभावना जताई गई है. 14 से 16 अक्टूबर के बीच तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में कई इलाकों में भारी बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है. राजस्थान के भी कई इलाकों में तेज बारिश होने की संभावना बनी हुई है.

पूर्वी हवाओं के प्रभावी होने से दक्षिणी राजस्थान के उदयपुर, कोटा और जोधपुर संभाग के कई इलाकों में तेज बारिश हो सकती है. सोमवार 14 अक्टूबर को केरल, रायलसीमा और आंध्र प्रदेश के तटीय इलाके में तेज बारिश होने की संभावना जताई गई है.

यहां भी होगी तेज बारिश

आईएमडी के अनुसार, महाराष्ट्र के तमाम हिस्सों में तेज बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है. राज्य के कोल्हापुर, धुले, नंदुरबार और सतारा जिले में भारी बारिश की चेतावनी जारी कर दी है. इसके साथ ही ठाणे, पुणे, नासिक और अहमदनगर में तेज बारिश हो सकती है. रत्नागिरी, रायगढ़, सोल्हापुर, पालघर आदि जिलों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.  बिजली गिरने की भी संभावना जताई गई है.

Leave a Comment