16 नहीं बल्कि 8 नवंबर से टीम इंडिया खेलेगी अपना अगला मैच, साउथ अफ्रीका से होगी टक्कर

Team India Next Match: भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) बीते कुछ दिनों से बांग्लादेश क्रिकेट टीम (Bangladesh Cricket Team) के साथ मैचेस खेल रही थी। टीम इंडिया (Team India) ने बांग्लादेश के साथ सबसे पहले दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली थी। उसके बाद टीम इंडिया बांग्लादेश के साथ तीन टी20 मैचों की सीरीज भी खेलते दिखाई दी। दोनों ही सीरीज में टीम इंडिया (Team India) ने क्लीन स्वीप करते हुए शानदार जीत हासिल की और अब भारतीय टीम अपने अगले मैच का इंतजार कर रही है।

बता दें कि भारत का अगला मैच 8 नवंबर से खेला जाएगा और यह मैच साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम (South Africa Cricket Team) के साथ होने जा रहा है। तो आइए इस मैच से जुड़े अन्य चीजों के बारे में विस्तार से जानते हैं।

साउथ अफ्रीका से होगी भारत की टक्कर

दरअसल, टीम इंडिया (Team India) का अगला टी20 मुकाबला 8 नवंबर से साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के साथ खेला जाएगा। भारतीय टीम साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के साथ सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में चार टी20 मैचों की सीरीज खेलते दिखाई देगी। बता दें की बांग्लादेश को 3 टी20 मैचों की सीरीज में 3-0 से हराने के बाद भारतीय टीम का मनोबल काफी हाई है।

ऐसे में टीम इंडिया (Team India) साउथ अफ्रीका को भी बड़े ही आसानी से धूल चटा देगी। बांग्लादेश के खिलाफ टी20 मैचों में भारतीय टीम ने काफी शानदार प्रदर्शन किया, जिस वजह से सभी फैंस का भरपूर मनोरंजन हुआ और यही कारण है कि सभी फैंस भारत के अगले टी20 मैच का इंतज़ार कर रहे हैं। हालांकि भारतीय टीम उससे पहले तीन टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेलते दिखाई देने वाली है। यह टेस्ट सीरीज न्यूजीलैंड टीम (New Zealand Team) के साथ खेली जाएगी।

न्यूजीलैंड टीम से भिड़ेगी भारतीय टीम

भारतीय क्रिकेट टीम को 16 अक्टूबर से न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के साथ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है और इसका पहला मुकाबला बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। टेस्ट मैच होने की वजह से कई फैंस इसमें दिलचस्पी नहीं दिखा रहे हैं और यही वजह है कि इसकी डिमांड काफी कम है। हालांकि कई फैंस हैं जो टेस्ट को काफी पसंद करते हैं और इसका हालिया उदाहरण भारत-बांग्लादेश टेस्ट सीरीज में भी देखने को मिला था। ऐसे में देखना होगा कि इंडियन टीम आने वाले मैचों के जरिए अपने फैंस का कैसा मनोरंजन करती है।

यह भी पढ़ें: खत्म हुआ बाबर आजम का करियर, PCB ने धक्के मार बाहर निकालने का किया फैसला

Leave a Comment