Ind Vs Nz: न्यूजीलैंड पर जीत दर्ज करने उतरेगी टीम इंडिया, जानिए कैसी होगी प्लेइंग इलेवन?

भारतीय क्रिकेट टीम अपनी मेजबानी में अब न्यूजीलैंड से टेस्ट सीरीज खेलने जा रही है, जिसे लेकर खिलाड़ियों और फैंस के चेहरे पर काफी उत्साह देखने को मिल रहा है. यह सीरीज भारत के लिए काफी महत्वपूर्ण साबित होने जा रही है. न्यूजीलैंड से टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है, जिसमें भारत ने जसप्रीत बुमराह को बड़ी जिम्मेदारी देते हुए उपकप्तान घोषित किया है.

अब सभी के मन में सवाल उठ रहा है कि पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन क्या रहने वाली है. बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी से पहले यह सीरीज भारत के लिए कई मायनों में बहुत अहम मानी जा रही है. कप्तान रोहित शर्मा किन खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतरेंगे, यह देखने वाली बात होगी. वैसे कुछ प्लेयर्स का खेलना तो बिल्कुल तय माना जा रहा है.

रोहित शर्मा के साथ कौन करेगा ओपनिंग?

बीसीसीआई की ओर से टीम क्वायड का ऐलान तो कर दिया गया, जिससे कुछ खिलाड़ियों का खेला जाना तो बिल्कुल तय माना जा रहा है. 16 अक्टूबर को बेंगलुरु में शुरू होने जा रही टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में रोहित शर्मा के साथ यशस्वी जायसवाल ओपनिंग करते नजर आ सकते हैं. नंबर तीन पर विराट कोहली को बल्लेबाजी करने भेजा जा सकता है.

नंबर चार पर केएल राहुल या फिर ऋषभ पंत को भेजने की उम्मीद लगाई जा रही है. तेज गेंदबाज के रूप में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज की प्लेइंग इलेवन में एंट्री संभव मानी जा रही है. स्पिनर के तौर पर कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा को खिलाया जा सकता है. सीरीज का दूसरा मुकाबला 24 अक्टूबर से पुणे में खेला जाएगा. तीसरा मैच 1 नवंबर से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होना है.

फटाफट जानिए पहले मैच में संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, केएल राहुल, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप.

जानकारी के लिए बता दें कि टॉस उछालते वक्त ही कप्तान की तरफ से खेलने वाले खिलाड़ियों का ऐलान किया जाना है. अभी तो यह केवल कयासबाजी लगाई जा रही है. अभी प्लेइंग इलेवन पर पूर्ण रूप से दावा नहीं किया जा सकता है.

Leave a Comment