Govt Jobs 2024 : 10वीं, 12वीं पास के लिया यहां निकली बंपर भर्ती आज ही करें अप्लाई

Sarkari Naukari : Indian Territorial Army Rally Recruitment 2024 का नोटिफिकेशन सेना में भर्ती होने का सपना सीख रहे उम्मीदवारों के लिए जारी कर दिया गया है। नोटिफिकेशन के मुताबिक, टेरिटोरियल आर्मी के द्वारा इस रैली में सैनिक, क्लर्क और ट्रेड्समैन जैसे कई सारे पदों पर वैकेंसी निकली हैं।

जो भी उम्मीदवार सेना में भर्ती होना चाहते हैं और वे देश की सेवा करना चाहते हैं तो इस वैकेंसी में आवेदन कर सकते हैं। टेरिटोरियल आर्मी के इस वैकेंसी में 2500 से भी अधिक रिक्त पदों को भरना हैं। भारतीय देश के कई सारे हिस्सों में इस भर्ती रैली का आयोजन किया जाएगा। इस भर्ती रैली को देश के विभिन्न राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में 12 नवंबर, 2024 से 27 नवंबर, 2024 तक आयोजित किया जाएगा। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती रैली में शामिल होना चाहते हैं वे टेरिटोरियल आर्मी की आधिकारिक वेबसाइट jointerritorialarmy.gov.in में ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आइये इस कॉन्टेंट में Indian Territorial Army Rally Recruitment 2024 की कुछ जरुरी बातों को जानते हैं।

Indian Territorial Army Rally Recruitment 2024 Educational Qualification

इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास सैनिक (जनरल ड्यूटी) के पद के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 45% अंक के उम्मीदवार कक्षा 10वीं पास होने चाहिए। सैनिक ( क्लर्क ) पद के लिए उम्मीदवार 60% अंकों के साथ कक्षा 12वीं पास होने चाहिए। इसके अलावा ट्रेड्समैन (10वीं पास) के लिए उम्मीदवार किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 10वीं पास होने चाहिए। साथ ही ट्रेड्समैन (8वीं पास) के लिए उम्मीदवार किसी भी मान्यता प्राप्त विद्यालय से कक्षा 8वीं पास होने चाहिए। शैक्षिक योग्यता से संबंधित अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार नोटिफिकेशन को पढ़ें।

Indian Territorial Army Rally Recruitment 2024 Age Limit

टेरिटोरियल आर्मी के इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 वर्ष होनी चाहिए और अधिकतम 42 वर्ष तक होनी चाहिए। उम्मीदवार आयु सीमा से सम्बन्धित जानकारी के लिए नोटिफिकेशन देखें।

Indian Territorial Army Rally Recruitment 2024 Selection Process

टेरिटोरियल आर्मी के इस भर्ती में उम्मीदवारों का चयन फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट (PST), फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट (PET), लिखित परीक्षा, ट्रेड टेस्ट ( पद की जरुरतों के अनुसार), डाक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन और मेडिकल टेस्ट होगा। इन सभी प्रक्रिया के बाद उम्मीदवारों का चयन होगा।

Indian Territorial Army Rally Recruitment 2024 Apply Link : Click Here

Leave a Comment