EPFO कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी! ऐसे कर्मचारियों को मिलेगा दिवाली का बोनस

EPFO: अप्लाई प्रोवाइड फंड ऑर्गेनाइजेशन से जुड़े कर्मचारियों के लिए दिवाली से पहले बड़ी खुशखबरी निकाल कर सामने आ रही है। इसको ने अपने कर्मचारियों को बोनस देने का बड़ा ऐलान कर दिया हैयह बोनस दो महीने की सैलरी के बराबर होगा संगठन ने अपने एक बयान में कहा कि अप्लाई प्रोवाइड फंड और Organization के साथ काम कर रहे ग्रुप सी और ग्रुप बी के कर्मचारी Productivity Linked Bonus के रूप में 13816 रुपए का Advance पेमेंट किया जाएगा हम आपको बता दे की सितंबर महीने में केंद्रीय कैबिनेट ने रेलवे कर्मचारियों के लिए प्रोडक्टिविटी लिंक्ड बोनस देने से मंजरी कर दी थी। 

ऐसे कर्मचारियों को नहीं मिलेगा Bonus का फायदा

PBL का भुगतान पब्लिक प्रोवाइड फंड ऑर्गेनाइजेशन से पहले ही रिटायरमेंट लेने वाले कर्मचारियों को यह लाभ नहीं दिया जाएगा। इसके अलावा Contingent Contract अतिरिक्त विभागीय कर्मचारियों को भी यह लाभ नहीं मिल पाएगा।

आखिर किन लोगों को मिलेगा बोनस का फायदा

ईपीएफओ की ओर से इस बोनस के संबंध में जारी एक सर्कुलर के मुताबिक साल 2023 24 के लिए कर्मचारी भविष्य निधि संगठन के कर्मचारियों को Productivity Liquid Bonus की एडवांस पेमेंट के लिए नियम और शर्तें बताई गई थी जो हम आपको नीचे बता रहे हैं..

यह लाभ ग्रुप सी और ग्रुप भी सभी Regular Employees को बोनस का लाभ मिलने वाला है बस शर्त है। कि वह कर्मचारी अनुपातिक आधार पर सेवा में हो और फाइनेंशियल ईयर 2023 24 मार्च के दोनों में काम किया हुआ होना चाहिए।

2 साल से कम सेवा में रहे कर्मचारियों को भी इस बोनस का लाभ मिलेगा। हालांकि फाइनेंशियल ईयर 2023 24 में उन्हें कम से कम 6 महीने की सर्विस पर होना चाहिए तभी इसका लाभ मिल पाएगा।

Leave a Comment