ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में डेब्यू कर सकते हैं ये 2 खिलाड़ी, जूनियर हार्दिक भी शामिल

Border–Gavaskar Trophy: भारतीय क्रिकेट टीम को साल 2024 के अंत में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम (Australia Cricket Team) के साथ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। इस टेस्ट सीरीज का आगाज 22 नवंबर से होने जा रहा है। इस सीरीज का पहला मुकाबला पर्थ स्टेडियम में खेला जाएगा और इस मुकाबले में भारत की ओर से दो स्टार खिलाड़ी डेब्यू करते दिखाई दे सकते हैं, जिसमें जूनियर हार्दिक भी शामिल हैं।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डेब्यू कर सकते हैं यह दो खिलाड़ी

बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के खिलाफ जो दो खिलाड़ी डेब्यू करते दिखाई दे सकते हैं वह कोई और नहीं बल्कि जूनियर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के नाम से मशहूर नीतीश कुमार रेड्डी (Nitish Kumar Reddy) और तेज गेंदबाज मयंक यादव (Mayank Yadav) हैं। मालूम हो कि बीसीसीआई (BCCI) ने हाल ही में दोनों खिलाड़ियों को भारतीय टेस्ट टीम के साथ जोड़ा है। बोर्ड ने दोनों खिलाड़ियों को न्यूजीलैंड के साथ खेली जा रही तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए ट्रैवलिंग रिजर्व के तौर पर टीम में शामिल किया है।

ऐसे में काफी आसार है कि आस्ट्रेलिया दौरे पर इन्हें डेब्यू का मौका दिया जा सकता है। यही नहीं बल्कि भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) इस समय इंजरी के चलते टीम से बाहर चल रहे हैं। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे गेंदबाज के रूप में मयंक यादव को मौका मिल सकता है। इसके अलावा ओवरसीज कंडीशन में भारत को हमेशा से एक फास्ट बोलिंग ऑलराउंडर की जरूरत रही है, जो कि नीतीश कुमार रेड्डी पूरी कर सकते हैं।

नीतीश कुमार रेड्डी ने बांग्लादेश के खिलाफ हाल ही में हुए टी20 सीरीज में अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों से काफी प्रभावित किया था। ऐसे में उनके भी टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने के काफी आसार हैं। हालांकि अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी, क्योंकि दोनों ही खिलाड़ी युवा है और इन्हें डोमेस्टिक क्रिकेट का न के बराबर अनुभव है। ऐसे में टीम मैनेजमेंट भी कोई जल्दबाजी नहीं करना चाहेगी।

यह भी पढ़ें: Sarkari Exam- बैंक में अप्रेंटिस पदों के लिए चल रही आवेदन प्रक्रिया, किसी भी स्ट्रीम में ग्रेजुएट करें अप्लाई

Leave a Comment