Sarkari Exam- बैंक में अप्रेंटिस पदों के लिए चल रही आवेदन प्रक्रिया, किसी भी स्ट्रीम में ग्रेजुएट करें अप्लाई

Sarkari Exam : पंजाब एंड सिंध Bank Apprentices Recruitment 2024 का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है और 16 इसमें आवेदन प्रक्रिया शुरु हो गयी है। ग्रेजुएट उम्मीदवार के लिए इस वैकेंसी के लिए आवेदन कर सकते हैं। इस वैकेंसी के लिए 31 अक्टूबर तक आवेदन प्रक्रिया चालू रहेगी।

बैंकिंग या सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए बैंक में जॉब पाने का एक अच्छा मौका है। अभ्यर्थी इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए पंजाब एंड सिंध बैंक की आधिकारिक वेबसाइट punjabandsindbank.co.in पर ऑनलाइन माध्यम से कर सकते हैं। आइये इस आर्टिकल में हम इस Bank Apprentices Recruitment 2024 में आवेदन करने की योग्यता, आयु सीमा, चयन प्रक्रिया और इससे संबंधित जरुरी डिटेल्स को जानते हैं।

Bank Apprentices Recruitment 2024 Vacancy

पंजाब एंड सिंध बैंक के इस भर्ती में अप्रेंटिस के कुल 100 पदों की भर्तियां होंगी। यह वैकेंसी दिल्ली के लिए 30 पद और पंजाब के लिए 70 पद हैं। इससे संबंधित बाकी डिटेल्स के लिए कैंडिडेट नोटिफिकेशन को देखें।

Bank Apprentices Recruitment 2024 Educational Qualification

पंजाब एंड सिंध बैंक के इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए उम्मीदवार किसी भी मान्यता प्राप्त विश्विद्यालय से किसी भी स्ट्रीम से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। शैक्षिक योग्यता से संबंधित अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार नोटिफिकेशन को पढ़ें।

Bank Apprentices Recruitment 2024 Age Limit

इस अप्रेंटिस के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की उम्र 21 अक्टूबर 2024 तक 20 वर्ष से 28 वर्ष के बीच होनी चाहिए। इसके अलावा ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों को अधिकतम उम्र में 30 वर्ष की छूट दी गई है और SC / ST को 5 वर्ष की छूट मिली है।

Bank Apprentices Recruitment 2024 Application Fee

सामान्य और ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों को ₹200 और टैक्स के साथ गेटवे शुल्क भी जमा करना होगा। SC / ST / PWD वर्ग के अभ्यर्थियों को ₹100 और टैक्स के साथ गेटवे शुल्क भी जमा करना होगा।

Bank Apprentices Recruitment 2024 Application Process

कैंडिडेट इस बैंक की भर्ती में आवेदन करने के लिए नीचे दिए गए निम्नलिखित स्टेप को फॉलो कर सकते हैं।

1- कैंडिडेट को बैंक की आधिकारिक वेबसाइट punjabandsindbank.co.in पर आना होगा।

2- फिर आप Recruitment सेक्शन में जाएं।

3- यहां पर अप्रेंटिस पद के लिए ‘Apply Online’ लिंक पर क्लिक करें।

4- फिर आप मांगी गई सभी डिटेल्स को दर्ज करें और अपने डॉक्यूमेंट को अपलोड करें।

5- उसके बाद आप अपनी श्रेणी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करें और फिर सारी चीजों को चेक करके फाइनल सबमिट बटन पर क्लिक कर दें।

6- फिर आप इसे डाउनलोड करके इसकी प्रिंटआउट निकाल लें।

Bank Apprentices Recruitment 2024 Selection Process

जो भी उम्मीदवार इस वैकेंसी के लिए आवेदन करेंगे उनका चयन शैक्षिक योग्यता के आधार पर तैयार किए गए मेरिट के जरिए होगा। जिस भी अभ्यर्थी का शार्टलिस्ट में नाम आएगा उनको डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा। सिलेक्शन प्रोसेस से संबंधित जानकारी के लिए उम्मीदवार नोटिफिकेशन को चेक करें।

Official Website : Click Here

Notification : Click Here

Apply Link : Click Here

Leave a Comment