Ampere Reo: काफी दमदार है ये इलेक्ट्रिक स्कूटर! रेंज भी है काफी दमदार, जाने जल्दी

Ampere Reo: एम्पियर रेओ एक इलेक्ट्रिक स्कूटर है जिसे शहरी यात्रियों की ज़रूरतों को पूरा करने के लिए कॉम्पैक्ट तरीके से बनाया गया है। यह इलेक्ट्रिक वाहन एक ऐसी सवारी का वादा करता है जो सहज, प्रकृति के लिए हानिकारक नहीं है और दिल से किफ़ायती है। हल्के बॉडी डिज़ाइन और चुनिंदा फ़ीचर इसे छोटी-मोटी ज़रूरतों या रोज़ाना शहर में आने-जाने के लिए उपयुक्त बनाते हैं।

एम्पियर रेओ के स्पेसिफिकेशन

एम्पियर रेओ एलीट में एक बार चार्ज करने पर 55-65 किलोमीटर की राइडिंग रेंज है और यह BLDC मोटर के साथ आता है जो 250 W का निरंतर पावर आउटपुट सुनिश्चित कर सकता है। इस BLDC मोटर के साथ, यह 25 किलोमीटर प्रति घंटे की अधिकतम गति तक पहुँच सकता है, जो इसे छोटी दूरी के लिए एक आदर्श सवारी बनाता है।

मोटर 420 आरपीएम पर अधिकतम 16 एनएम टॉर्क प्रदान करता है। बैटरी को पूरा चार्ज करने में 8 से 10 घंटे लगते हैं। एम्पियर रेओ स्कूटर में आगे और पीछे ड्रम ब्रेक, टेलीस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन और पीछे कॉइल स्प्रिंग हैं जो बेहतरीन सवारी के लिए हैं।

फिचर्स

इसके डिजिटल इंस्ट्रूमेंट में स्पीडोमीटर और ट्रिप मीटर शामिल हैं। हेडलाइट्स, टेललाइट्स और टर्न सिग्नल लैंप जैसी एलईडी लाइट्स के ज़रिए विज़िबिलिटी भी बेहतर की गई है। लो बैटरी अलर्ट, पुश-बटन स्टार्ट सिस्टम और IP64-रेटेड मोटर प्रोटेक्शन जैसी अतिरिक्त सुविधाएँ भी हैं। कैरी हुक के साथ पैसेंजर फ़ुटरेस्ट और अंडर-सीट स्टोरेज भी है।

कीमत

Ampere Reo Li Plus वैरिएंट की औसत कीमत ₹59,907 (एक्स-शोरूम) है। यह ई-स्कूटर शहरों में रोज़ाना आने-जाने के लिए ज़रूरी ज़रूरतों से समझौता किए बिना किफ़ायती होने के अपने पहलू पर ध्यान केंद्रित करता है। एक कुशल डिज़ाइन और कम चलने की लागत के साथ, Ampere Reo व्यावहारिक और पर्यावरण के अनुकूल सवारों के लिए एक उपयुक्त यात्रा समाधान है।

Leave a Comment