Ola S1X: Ola का सबसे किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर हुआ लॉन्च! जानें कीमत और फीचर्स 

Ola S1X: यह निर्माता ओला इलेक्ट्रिक द्वारा पेश किया जाने वाला सबसे किफ़ायती इलेक्ट्रिक स्कूटर है। यह कई विशेषताओं की मेजबानी करके और विभिन्न बैटरी विकल्पों के माध्यम से कई वेरिएंट में आने के द्वारा EV के लिए एक कुशल, किफ़ायती समाधान को पूरा करने के लिए बड़े पैमाने पर बाजार की मांग करता है। समग्र प्रदर्शन, रेंज और किफ़ायती कीमत S1 X इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए खरीद विकल्प को सही ठहराते हैं और इसे बाजार में अन्य सभी इलेक्ट्रिक स्कूटरों से अलग करते हैं।

ओला S1 X 2 kWh लिथियम-आयन बैटरी से लैस है। यह 6 kW की पीक पावर देने वाली हब मोटर और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ प्रति चार्ज 95 किमी की प्रमाणित रेंज का दावा करता है। राइडर अपनी ज़रूरतों के हिसाब से इको, नॉर्मल और स्पोर्ट जैसे मोड के बीच स्विच कर सकते हैं। यह 85 किमी/घंटा की शीर्ष गति प्रदान करता है और 8.1 सेकंड में 0-60 किमी/घंटा की रफ़्तार पकड़ लेता है। इसका वजन लगभग 101 किलोग्राम है, इसकी सीट की ऊँचाई 805 मिमी है और आरामदायक और स्थिर सवारी के लिए 160 मिमी का ग्राउंड क्लीयरेंस भी प्रदान करता है।

स्मार्ट फीचर्स

ओला S1 X में व्यावहारिक और स्मार्ट सुविधाएँ हैं। इसमें मोनोक्रोम सेगमेंटेड एलसीडी डिस्प्ले शामिल है, जिसमें टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन है, जो आसान आवागमन प्रदान करता है। इसकी मुख्य विशेषता इसकी 34-लीटर अंडर-सीट स्टोरेज है, जो दैनिक आवश्यकताओं के लिए काफी जगह है।

यहाँ दो मॉडल प्रस्तुत किए गए हैं, अर्थात् मानक S1 X और S1 X+। पहले मॉडल को 95 से 193 किलोमीटर की रेंज के साथ तीन बैटरी विकल्पों के साथ लॉन्च किया गया है, जबकि दूसरे मॉडल को 151 किलोमीटर की रेंज के साथ केवल एक बैटरी सेटअप के साथ जोड़ा गया है। यह ओला S1 X ₹84,992 (एक्स-शोरूम) में आता है और उन लोगों के लिए अच्छा मूल्य देता है जो सुविधाओं और आवश्यक चीजों पर बहुत अधिक समझौता किए बिना कम खर्चीला इलेक्ट्रिक स्कूटर चाहते हैं।

Leave a Comment