Car Wash Tips: गाड़ी साफ करने के लिए शैंपू में मिलाए ये दो चीज! गाड़ी बनेगी एकदम चकाचक

Car Wash Tips: अगर आप भी अपने गाड़ी को धोने में मार्केट से लाई हुई चीजों का प्रयोग करके धोते हैं तो आज हम आपको इस पोस्ट के अंदर कुछ ऐसी टिप्स बताने वाले हैं जो सिर्फ आपके घर में ही मिल सकती है और आपकी गाड़ी एकदम चमक जाएगी तो चलिए हम आपको बताते हैं कि आप किन-किन चीजों से अपनी गाड़ी को आसानी से अच्छे से धो सकते हैं और एकदम नया बना सकते हैं। 

ज्यादातर लोग अपनी गाड़ी की धुलाई शैंपू या फिर सर्फ का इस्तेमाल करके धोते हैं शैंपू से ढुलाई में गाड़ी में थोड़ी सी शाइनिंग आ जाती है लेकिन अब उसे सिर्फ से धोया जाता हैं तब पानी सूखने के कुछ देर बाद गाड़ी पर सर्प के व्हाइट निशान नजर आने लगते हैं यानी उसे पर फिर से गिला कपड़ा मारना पड़ता है हालांकि इस तरह से भी गाड़ी में चमक नहीं आतीहै। हालांकि शैंपू के साथ दो चीज मिलाकर गाड़ी को चमकाया जा सकता है तो चली हम आपको बताते हैं।

शैंपू के साथ करें इस चीज का इस्तेमाल

गाड़ी धोने के लिए आपको पानी में शैंपू के साथ ENO और कोलगेट को मिला लेना है इन तीन चीजों के मिश्रण से आपकी गाड़ी ऐसे चमक जाएगी कि जैसे अभी शोरूम से निकलवा कर लाए हैं। इन तीन चीजों को एक साथ मिक्स करने के बाद उसमें आप पुराना टूथब्रश डालकर उसको अच्छे से मिला ले और फिर उसको एक स्प्रे पाइप में डाल ले। और फिर जहां से आपको गाड़ी साफ करनी है वहां पर उसे सपने को मारते रहे और एक गिला कपड़ा से उसको साफ करतेरहे। आपकी गाड़ी ऐसी हो जाएगी जैसे कि अभी शोरूम से निकाल कर आई है और आपको फिर ज्यादा घसने और साफ करने की भी ज्यादा जरूरत नहीं है।

हम आपको बता दें कि इन लोगों को आप इसलिए डाल सकते हैं कि आप एक गाड़ी पर जो बहुत ज्यादा गहरे दाग धब्बे होते हैं वह आसानी से छूट जाएंगे क्योंकि इसमें सोडियम बाइकार्बोनेट सोडियम बाई कार्बोनेट और सिट्रिक एसिड मौजूद होता है। ऐसे में इनो में दाग का फुलाने का काम करता है जो गाड़ियों पर लगे होते हैं। इतना ही नहीं जब यह रंग पर लगाया जाता है तो तब कपड़े का रंग बीपी का पड़ जाता है दाग धब्बे हटाने के बाद शैंपू अपना काम करेगा जो गाड़ियों को एक अलग तरह से साफ करेगा और पूरी गाड़ी को अच्छे से साफ कर देगा और आपकी गाड़ी चमक जाएगी

Leave a Comment