टाटा कर्व को टक्कर देने आ रही महिंद्रा की ये इलेक्ट्रिक XUV E9, जाने कीमत और फीचर्स 

Mahindra XUV E9: महिंद्रा के पोर्टफोलियो में अभी सिर्फ एक इलेक्ट्रिक कार Xuv400 है। इस वजह से कंपनी इस सेगमेंट में काफी पीछे हो चुकी है। हालांकि आने वाले दिनों में महिंद्रा अपने पोर्टफोलियो में कई सारे मॉडल जोड़ने वाली है इनमें से एक नाम है सुव ev9 है। कंपनी आने वाले कुछ महीनो में इस गाड़ी को भारतीय बाजार में उतरने की तैयारी में है। महिंद्रा xuv700 कैसे इलेक्ट्रिक रूप को देखते हुए कई डिटेल सामने आई है। जो हम आपको बताने वाले हैं और इस गाड़ी का मुकाबला सेट द टाटा कर्व से होगा।

क्या कुछ होगा डिजाइन

खबर की माने तो इसे केवल रियल व्हील ड्राइव टेक्नोलॉजी के साथ पेश किया जाएगा जबकि ऑल व्हील ड्राइव टेक्नोलॉजी मिलने की संभावना बहुत ही काम है। कंपनी के इंगलो प्लेटफार्म पर बेस्ट इस अपकमिंग महिंद्र एक्सयूवी ev9 में लोडेड एरिया के साथ एक बड़ा बूट स्पेस भी मिलने वाला है। कुल मिला बोले तो अपने सेगमेंट में सबसे ज्यादा बूट स्पेस वाली गाड़ी होगी। इस गाड़ी को 2025 के अप्रैल महीने तक लांच किया जा सकता है इस गाड़ी की एक्स शोरूम कीमत 20 लख रुपए हो सकती है।

क्या होगी रेंज

हम आपको बता दें कि महिंद्र एक्सयूवी ev9 के पावरट्रेन और रेंज की बात करें, तो इस कर में आपको जाने की महिंद्रा बी05 के सामन पावरट्रेन मिल सकता है हालांकि इसमें सिर्फ आरडब्ल्यूडी टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया जाएगा। इसमें 80 किलोवाट बैट्री पैक के साथ सिंगल मदर मिलने की उम्मीद है। जो सिंगल चार्ज पर 435 किलोमीटर से 450 किलोमीटर तक की बढ़िया रेंज देने वाली है। और यह कर काफी ज्यादा हाई फीचर से लैस होने वाली है और एक आरामदायक ड्राइव देने वाली है।

कैसा होगा इंटीरियर

अगर अब इस गाड़ी के इंटीरियर की बात करें तो इस गाड़ी का इंटीरियर काफी ही दमदार रहने वाला है। इस गाड़ी का इंटीरियर xuv700 से अलग नजर आने वाला है। इस गाड़ी में आपको एलईडी ड्रिल्स मिलने वाली है। जो इस गाड़ी को एक premium लुक देता है। महिंद्रा की इलेक्ट्रिक कर के केबिन में एक नया 3 स्क्रीन डिस्प्ले सेटअप मिलने वाला है। जो फुल एचडी डिस्प्ले लिक्विड ऑप्टिकल क्लियर दिखने वाला है। और इस कार मैं आपको कहीं ज्यादा फीचर देखने को मिलने वालेहैं।

Leave a Comment