आईपीएल 2025 के बाद संन्यास का ऐलान कर सकते हैं, सीएसके के यह तीन खिलाड़ी

Chennai Super Kings: इंडियन प्रीमियर लीग का सीजन 17 यानी आईपीएल 2024 (IPL 2024) चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के लिए कुछ खास नहीं रहा था। युवा कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ की कप्तानी में यह टीम प्लेऑफ तक का सफर भी नहीं तय कर सकी थी और अब आगामी सीजन इसके फैंस के लिए काफी बुरा हो सकता है, क्योंकि टीम के तीन स्टार खिलाड़ी आईपीएल 2025 (IPL 2025) के बाद संन्यास का ऐलान कर सकते हैं। तो आइए उन तीनों खिलाड़ियों के बारे में जानते हैं, जो आईपीएल 2025 के बाद संन्यास ले सकते हैं।

Chennai Super Kings के यह तीन खिलाड़ी ले सकते हैं संन्यास

एमएस धोनी: आईपीएल 2025 की समाप्ति के बाद चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के जो तीन खिलाड़ी संन्यास ले सकते हैं उनमें सबसे पहला नाम कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का है। बता दें कि एमएस धोनी (MS Dhoni) की उम्र 43 साल हो गई है और उन्हें पैरों की इंजरी की वजह से खेलने में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है, जिस वजह से उनका अब आगे कंटिन्यू कर पाना किसी भी एंगल से संभव नहीं है। ऐसे में वह आईपीएल सीजन 18 के बाद संन्यास ले सकते हैं।

मोईन अली: एमएस धोनी के बाद अगले खिलाड़ी मोईन अली (Moeen Ali) हो सकते हैं। बता दें की मोईन अली अब तक इस टीम की जान रहे हैं और उन्होंने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। लेकिन आईपीएल 2025 के बाद उनका भी खेलते दिखाई दे पाना किसी भी तरह से संभव नहीं नजर आ रहा है। चूंकि उनकी उम्र भी 37 साल हो गई है और अब वह पहले जैसे कारगर साबित नहीं हो पा रहे हैं।

रवींद्र जडेजा: इस लिस्ट में अगला नाम भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) का हो सकता है। दरअसल, रवींद्र जडेजा ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 की समाप्ति के बाद टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था। ऐसे में काफी आसार हैं कि वह आईपीएल से भी संन्यास ले सकते हैं। हालांकि अगर आईपीएल 2025 का सीजन उनके लिए काफी अच्छा जाता है तो वह आगे भी कंटिन्यू करने की सोच सकते हैं। इस समय जड़ेजा की उम्र 35 साल है और वह बहुत जल्द 36 के होने जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: पुरुष टीम की कभी बराबरी नहीं कर सकेगी भारतीय महिला टीम, एक बार फिर टूर्नामेंट से बाहर

Leave a Comment