ऑस्ट्रेलिया से नहीं बल्कि इस टीम से WTC फाइनल में भीड़ सकती है भारतीय टीम

WTC Final 2025: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) यानी डब्ल्यूटीसी (WTC) का तीसरा फाइनल साल 2025 में खेला जाएगा और इस फाइनल में अपनी जगह बनाने के लिए भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) लगातार मेहनत कर रही है। टीम इंडिया (Team India) इस समय वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में पहले स्थान पर कब्जा किए हुए हैं।

वहीं दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australian Team) का राज देखने को मिल रहा है। मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए काफी हद तक ऐसा लग रहा है कि यही दोनों टीमें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में एक बार फिर आमने-सामने होंगी। लेकिन ऐसा भी हो सकता है कि भारतीय टीम किसी अन्य टीम के खिलाफ फाइनल खेले। तो आइए जानने की कोशिश करते हैं कि वह कौन सी टीम है, जिसके खिलाफ भारतीय टीम फाइनल खेल सकती है।

इस टीम से हो सकती है भारत की टक्कर

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2025 (World Test Championship 2025) के फाइनल में टीम इंडिया का मुकाबला जिस टीम के साथ हो सकता है वह कोई और नहीं बल्कि भारत का पड़ोसी देश श्रीलंका है। मालूम हो कि आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 (WTC Points Table 2023-25) की अंक तालिका में इस समय श्रीलंकाई टीम (Sri Lankan Team) 55.56 रेटिंग पॉइंट्स के साथ तीसरे पायदान पर है और अगर वह अपने आने वाले मुकाबलों को भी आसानी से जीत जाती है, तो दूसरे नंबर पर पहुंच जाएगी।

ऐसे में उसका भारत के साथ फाइनल खेलने काफी हद तक संभव हो जाएगा। यही नहीं बल्कि भारतीय टीम को इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया के साथ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है और अगर उस सीरीज में टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया को अच्छे अंतर से हरा देती है तब भी ऑस्ट्रेलिया अंक तालिका में नीचे पहुंच जाएगी, जिससे श्रीलंका के लिए फाइनल के रास्ते और आसान हो जाएंगे। हालांकि ऐसा होगा या नहीं इसको लेकर अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी, क्योंकि अभी भी सभी टीमों को काफी मुकाबले खेलने बाकी हैं।

यह भी पढ़ें: UPSC Success Story of Parmita Malakar- 12 घंटे की कठिन नौकरी के साथ की UPSC तैयारी, 6वीं बार में क्रैक किया UPSC परीक्षा

Leave a Comment