Tata Altroz Race: 360- डिग्री कैमरा… स्पोर्टी लुक और शानदार फीचर्स! टाटा ने स्पोर्टी अंदाज में लॉन्च की नई कार

Tata Altroz Race: टाटा अल्ट्रोज़ उन प्रीमियम हैचबैक में से एक है जो अपने दमदार प्रदर्शन और अपनी खूबियों की वजह से डीज़ल सेगमेंट में अलग पहचान रखती है। खास तौर पर भारतीय सड़कों के लिए डिज़ाइन की गई यह कार बेहतरीन ड्राइविंग अनुभव के साथ-साथ अत्याधुनिक तकनीक भी प्रदान करेगी। यह युवा और पारिवारिक खरीदारों दोनों के लिए उपयुक्त है जो आराम और प्रदर्शन की तलाश में हैं- एक ऐसी शैली जो व्यावहारिक रूप से मान्य और सौंदर्य की दृष्टि से मनभावन होने के साथ-साथ बहुमुखी भी हो।

टाटा अल्ट्रोज़ की विशिष्टताएँ

टाटा अल्ट्रोज़ 1.5L रेवोट्रॉन डीज़ल इंजन के साथ आती है जो 1497 cc का विस्थापन प्रदान करती है। यह शक्तिशाली इंजन 4000 rpm पर 88.76 bhp देता है और 1250-3000 rpm के बीच 200 Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है, जिससे हाईवे के साथ-साथ शहर की सड़कों पर भी अच्छा प्रदर्शन मिलता है।

यह 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आता है और FWD के लेआउट का अनुसरण करता है। इसमें 345-लीटर का बूट स्पेस भी है, जो लंबी सड़क यात्राओं के लिए काफी व्यावहारिक है। 165 मिमी ग्राउंड क्लीयरेंस और 37 लीटर की फ्यूल टैंक क्षमता के साथ, यह कार कुशल होने के साथ-साथ काफी स्थिर भी है।

टाटा अल्ट्रोज़ की विशेषताएँ

टाटा अल्ट्रोज़ में कई सुरक्षा और आराम अपग्रेड हैं। इसमें पावर स्टीयरिंग के साथ-साथ सहज नेविगेशन के लिए फ्रंट पावर विंडो भी है। अल्ट्रोज़ में ABS है जो सड़क की स्थिति के बावजूद ब्रेकिंग सिस्टम पर बेहतर नियंत्रण प्रदान करता है। इसका एयर कंडीशनर यात्रियों की सुविधा के लिए मानक के रूप में फिट किया गया है, और ड्राइवर और यात्री दोनों सीटों में सुरक्षा के लिए दोहरे एयरबैग हैं।

टाटा अल्ट्रोज़ की कीमत

टाटा अल्ट्रोज़ डीजल वैरिएंट में कई सुविधाएँ हैं और यह निश्चित रूप से हैचबैक बाज़ार के लिए सबसे बढ़िया दावेदार है क्योंकि इसकी कीमत 6.50 – 10.99 लाख रुपये के बीच है। ध्यान दें कि जगह और डीलरशिप भी कीमत को प्रभावित कर सकते हैं। अच्छा स्रोत: उचित प्रामाणिक मूल्य निर्धारण प्राप्त करने के लिए आपको डीलर से संपर्क करना होगा।

Leave a Comment