बहराइच हिंसा में दुकान और शोरूम में लगाई आग, 30 उपद्रवी हिरासत में, इंटरनेट बंद

बहराइच में दूर्गा मूर्ति विसर्जन यात्रा के दौरान हिंसा भड़क उठी जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि कई घायल हुए. गुस्साई भीड़ ने सड़क पर जमकर तांडव मचाया, जहां हालात को काबू करने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस को सड़क पर उतरना पड़ा. बिगड़ते हालात देखकर इलाके में इंटरनेट सेवा बंद करनी पड़ी. गुस्साए लोगों ने शव सड़क पर रखकर सीतापुर हाईवे पूरी तरह जाम कर दिया.

विधायक और स्थानीय पुलिस की कहासुनी के बाद परिजन शव घर ले गए. प्रशासन ने भी सख्ती दिखाते हुए थाना एसएचओ और चौकी इंचार्ज को सस्पेंड कर दिया. सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने गृह सचिव को घटनास्थल पर स्थिति का जायजा लेने के लिए भेजा. सीएम योगी ने कहा, हिंसा करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा. उत्तर प्रदेश के सभी बड़े अफसर घटना पर पल-पल की अपडेट ले रहे हैं.

पुलिस ने कई उपद्रवियों को हिरासत में लिया

दुर्गा मूर्ति विसर्जन के दौरान डीजे की आवाज के विरोध में दूसरे समुदाय के लोगों ने हमला कर दिया, जिसमें कई लोग घायल होने के साथ एक की मौत हो गई. बहराइच हिंसा में शामिल 30 उपद्रवियों को हिरासत में ले लिया गया है. सीएम योगी हिंसा की पल-पल की अपडेट ले रहे हैं. सीएम योगी आदित्यनाथ ने गृह विभाग के सचिव संजीव गुप्ता व एडीजी लॉ एंड ऑर्डर अमिताभ यश को घटनास्थल पर भेजकर रिपोर्ट मांगी है.

हिंसा में जाने गंवाने वाले पीड़ित के घर के बाहर करीब 4 से 5 हजार लोगों की भीड़ इकट्ठा है. पुलिस सायरन बजाकर लोगों को शांति बनाए रखने की अपील कर रही है. जिले के बड़े अफसर भी गाड़ियों से गश्त कर रहे हैं. स्थिति पर किसी तरह नियंत्रण पाने के लिए इंटरनेट सेवा भी बंद कर दी है. विधायक और स्थानीय पुलिस अफसरों की अपील के बाद परिवार शव का अंतिम संस्कार करने को तैयार हो गया है.

सरकार पर विपक्ष हमलावर

बहराइच में अचानक दो समुदाय में भड़की हिंसा को लेकर राजनीति भी शुरू हो गई है. समाजवादी पार्टी और कांग्रेस ने सरकार पर जमकर निशाना साधा है. कांग्रेस पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि बहराइच में हो रही हिंसा और प्रशासन के निष्क्रिया होन की खबरें अत्यंत दुखदायी हैं.

मैं प्रदेश के सीएम और राज्य प्रशासन से अपील करती हूं कि त्वरित एक्शन लेते हुए हिंसा को रोकें. फैजाबाद के समाजवादी पार्टी के सांसद अवधेश प्रसाद ने भी सरकार को आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा कि यह घटना बहुत ही दुखद है. उन्होंने कहा कि इस मौके पर सभी से निवेदन है कि सभी सौहार्द कायम करने में और आगे कोई घटना ना हो तथा स्थिति कायम करने में अपना हर तरह से योगान दें.

Leave a Comment