Sarkari Exam- अफसर बनने के लिए खाली पदों पर निकली वैकेंसी, फटाफट करें आवेदन

Sarkari Exam : NIT Recruitment 2024 का नोटिफिकेशन उम्मीदवारों के लिए जारी कर दिया गया है। इस वैकेंसी में जूनियर असिस्टेंट और टेक्निकल असिस्टेंट समेत कई पदों पर भर्ती होगी। इस वैकेंसी में आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है और इसमें 12 नवंबर, 2024 आवेदन करने की लास्ट डेट है।

नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ़ मेघालय (NIT) के इन अफसर पदों पर आवेदन करने के लिए उमीदवार www.nitm.ac.in/recruitment पर ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। इस वैकेंसी के तहत उम्मीदवारों को अफसर बननेका अच्छा मौका मिल रहा है। आवेदन करने से पहले उम्मीदवार नोटिफिकेशन को जरूरत पढ़े। आइये आगे हम NIT Recruitment 2024 में आवेदन करने के लिए आयु सीमा, आवेदन शुल्क, शैक्षिक योग्यता और इससे संबंधित जरुरी डिटेल्स को जानते हैं।

NIT Recruitment 2024 Age Limit and Vacancy

NIT के इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए कैंडिडेट की अधिकतम आयु 32 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। प्रत्येक पद के लिए अलग-अलग आयु सीमा निर्धारक की गई है। नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ़ मेघालय (NIT) के इस भर्ती में टेक्निकल अस्सिस्टेंट के लिए 1 पद, अधीक्षक के लिए 1 पद और टेक्नीशियन के लिए 6 पद भरे जायेंगे। साथ ही जूनियर असिस्टेंट के लिए दो पदों की भर्ती होगी। अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन को देखें।

NIT Recruitment 2024 Educational Qualification

NIT भर्ती में टेक्निकल असिस्टेंट पद के लिए उम्मीदवार के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में बीटेक किया बीई की डिग्री होनी चाहिए और इसी के साथ इंजीनियरिंग डिप्लोमा भी होनी चाहिए। जूनियर असिस्टेंट पद के लिए कैंडिडेट किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होनी चाहिए। टेक्नीशियन पद के लिए कैंडिडेट किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से विज्ञान विषय में पास होने चाहिए। साथ ही उम्मीदवारों के पास टाइपिंग का भी कोर्स होना चाहिए।

NIT Recruitment 2024 Application Fee

NIT की इस भर्ती में आवेदन शुल्क 200 रुपये निर्धारित है। आवेदन शुल्क से संबंधित अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार नोटिफिकेशन को चेक करें।

NIT Recruitment 2024 Selection Process and Salary

नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ़ मेघालय (NIT) के इस भर्ती में उम्मीदवारों का चयन उनके लिखित परीक्षा, वॉक इन इंटरव्यू, मेरिट लिस्ट के आधार पर होगा। NIT के इन पदों के लिए जिस भी कैंडिडेट का चयन होगा उनका 21700 रुपये से लेकर 35400 रुपये तक प्रतिमाह सैलरी होगी।

NIT Recruitment 2024 Important Dates

NIT Recruitment 2024 Starting date to apply 27 September, 2024
NIT Recruitment 2024 Last date to apply 12 November, 2024

 

Official Website : Click Here

NIT Recruitment 2024 Notification : Click Here

Leave a Comment