मुंबई इंडियंस इन 6 खिलाड़ियों को करेगी रिटेन! दिग्गज ने कर दिया ऐलान

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की चर्चा अभी से शुरू हो गई है, जिसकी तैयारी सभी फ्रेंचाइजी कर रही हैं. अब जल्द ही आईपीएल में हिस्सा लेने वाली फ्रेंचाइजियों की तरफ से खिलाड़ियों के रिटेंशन और रिलीज करने की लिस्ट जारी होने वाली है. बीसीसीआई के नए नियम के मुताबिक, इस बार 6 खिलाड़ियों को रिटेन किया जाएगा. इसमें एक अनकैप्ड खिलाड़ी का होना जरूरी है.

आईपीएल ऑक्शन दिसंबर 2024 में होना तय माना जा रहा है, जिसकी तारीख का ऐलान अभी नहीं किया है. अभी से सबसे ज्यादा चर्चा मुंबई इंडियंस की रिटेंशन लिस्ट की चल रही है. सभी कयास लगा रहे हैं कि मुंबई इंडियंस किन खिलाड़ियों को रिलीज करने वाली है. रोहित शर्मा पर सबसे बड़ा सवाल बना हुआ है.

कुछ रिपोर्ट्स में चर्चा है कि रोहित शर्मा मुंबई इंडियंस का साथ छोड़कर किसी दूसरी फ्रेंचाइजी के साथ जुड़ सकते हैं. कई रिपोर्ट्स में उनके मुंबई इंडियंस से जुड़े होने की बात कही जा रही है. वहीं, भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी आकाश चोपड़ा ने मुंबई के रिटेन खिलाड़ियों के नाम बताए हैं.

किन खिलाड़ियों को रिटेन करेगी मुंबई?

सभी के मन में सवाल उठ रहा है कि मुंबई इंडियंस किन खिलाड़ियों को रिटेन करेगी. पूर्व दिग्गज खिलाड़ी आकाश चोपड़ा ने मुंबई इंडियंस के रिटेन खिलाड़ियों के नाम सुझाए हैं. उन्होंने सबसे पहले हार्दिक पांड्या का नाम लिया है, जो मौजूदा समय में टीम के कप्तान भी हैं. आकाश चोपड़ा ने दूसरे नंबर पर सूर्याकुमार यादव और तीसर पर जसप्रीत बुमाराह को रखा है।

वहीं, रोहित शर्मा को भी रिटेन करने की संभावना जताई है। इसके अलावा उन्होंन तिलक वर्मा और ईशान किशन में से किसी एक को चुनने की बात कही। आकाश चोपड़ा ने अनकैप्ड खिलाड़ी में नेहाल वढ़ेरा का नाम बताया। उनकी बात पर कितनी मुहर लगती है यह तो लिस्ट आने पर ही पता चल सकेगा.

बीते सीजन में रोहित शर्मा को कप्तानी से हटाया

आईपीएल के 17वें सीजन में मुंबई इंडियंस की टीम ने रोहित शर्मा को अचानक कप्तानी से हटा दिया था. उनके स्थान पर गुजरात टाइटंस से ट्रेड किए गए हार्दिक पांड्या को टीम की तमान सौंपी थी. हालांकि, पिछले सीजन में मुंबई इंडियंस का प्रदर्शन खास नहीं रहा, जो ग्रुप के मैच ही खेलकर बाहर होने वाली टीम बनकर रह गई थी. अब मुंबई इंडियंस क्या फैसला लेती है, जिसका सभी को बेसब्री से इंतजार है.

Leave a Comment