दिल्ली कैपिटल्स ऋषभ पंत का करेगी पत्ता साफ! किन खिलाड़ियों को करेगी रिटेन?

IPL 2025 retention: इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल 2025 सेशन को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं शुरू हो गई हैं. साल के आखिर में होने वाले आईपीएल मेगा ऑक्शन 2025 को ध्यान में रखते हुए फ्रेंचाइजी टीमों के लिए नए रिटेंशन नियम को लागू किया है। आईपीएल 2025 सेशन का मेगा ऑक्शन दिसंबर में होने की उम्मीद लगाई जा रही है. मेगा ऑक्शन से पहले अब आईपीएल में हिस्सा लेने वाली टीमें रिटेन और रिलीज खिलाड़ियों की लिस्ट जारी करने वाली हैं.

बीसीसीआई की तरफ से बनाए गए नए नियम के अनुसार, इस बार प्रत्येक टीम 6 खिलाड़ियों का रिटेंशन कर सकेंगी, जिसमें एक अनकैप्ड प्लेयर होगा. वैसे अधिकतम दो अनकैप्ड खिलाड़ी को रिटेन किया जा सकता है. अब सभी की नजरें दिल्ली कैपिटल्स की रिटेंशन लिस्ट पर टिकी है. सवाल उठ रहा है कि क्या दिल्ली कैपिटल्स अपने कप्तान ऋषभ पंत को रिटेन करेगी या नहीं. ऋषभ पंत के द्वारा दिल्ली कैपिटल्स को छोड़ने की चर्चा भी जोरों से चल रही है. हालांकि, टीम और ऋषभ पंत की तरफ से अभी कुछ नहीं कहा गया है.

दिल्ली कैपिटल्स की रिटेंशन लिस्ट पर टिकी सबकी निगाहें

आईपीएल मेगा ऑक्शन 2025 से पहले फ्रेंचाइजियों की रिटेंशन और रिलीज खिलाड़ियों की लिस्ट पर सभी की नजरें टिकी हुई हैं. दिल्ली कैपिटल्स की रिटेंशन लिस्ट को लेकर भी तरह-तरह की चर्चाएं चल रही हैं. अब सभी के मन में सवाल उठ रहा है कि क्या दिल्ली कैपिटल्स इस बार भी ऋषभ पंत को रिटेन करेगी?

सूत्रों से मिली जानकारी की मानें तो दिल्ली कैपिटल्स एक बार फिर तूफानी खिलाड़ी व विकेटकीपर ऋषभ पंत को रिटेन कर सकती है. यह दिल्ली फैंस के लिए किसी बड़ी गुड न्यूज की तरह होगा. ऋषभ पंत के अलावा अक्षर पटेल, जेक फ्रेजर-मैक्गर्क, हैरी ब्रूक का नाम भी शामिल किया जा सकता है. हालांकि, दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से आधिकारिक रूप से कुछ नहीं कहा गया है. मीडिया में ऐसी खबरें चल रही हैं.

दिल्ली कैपिलट्स 2024 टीम

ऋषभ पंत(कप्तान), प्रवीण दुबे, डेविड वार्नर, विक्की ओस्तवाल, पृथ्वी शॉ, एनरिक नॉर्टजे, अभिषेक पोरेल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, लुंगी एनगिडी, ललित यादव, खलील अहमद, मिशेल मार्श, ईशांत शर्मा, यश ढुल, मुकेश कुमार, ट्रिस्टन स्टब्स, रिकी भुई, कुमार कुशाग्र, रसिख डार, जे रिचर्डसन, सुमित कुमार, शाइ होप, स्वास्तिक छिकारा.

Leave a Comment