Lawrence Bishnoi Net Worth: कितनी संपत्ति का मालिक है लॉरेंस बिश्नोई? जानिए गैंग से जुड़े बड़े राज

महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री और एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या ने हर किसी को झकझोर कर रख दिया. इस हत्या की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने लेकर कई बड़े सवाल खड़े कर दिए. इस वारदात में गिरफ्तार किए गए आरोपियों ने भी लॉरेंस बिश्नोई का सदस्य होने की बात कही है. हालांकि, मुंबई पुलिस क्राइम ब्रांच इसकी गंभीरता से जांच कर रही है.

इससे पहले इसी गैंग ने सलमान खान के घर के बाहर गोलीबारी की जिम्मेदारी ली थी. अभी लॉरेंस बिश्नोई जेल में बंद है, लेकिन उसका नेटवर्क इतना मजबूत कैसे है, यह बड़ा सवाल बना हुआ है. लॉरेंस बिश्नोई गैंग के पास इतने हथियार और पैसों की फंडिंग कहां से होती है, यह सभी के मन में प्रश्न उठ रहा होगा. हम आपको नीचे लॉरेंस बिश्नोई से जुड़ी कुछ जरूरी बातें बताने जा रहे हैं, जिन्हें सुनकर आप भी हैरान रह जाएंगे.

लॉरेंस बिश्नोई गैंग के पास कितना पैसा?

सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग की घटना हो गया फिर बाबा सिद्दीकी और पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या, सभी ने कानून-व्यवस्था और पुलिस सिस्टम को आईना दिखाने का काम किया. कुछ दिन पहले पूर्णिया से सांसद पप्पू यादन ने बयान दिया था कि अगर पुलिस अनुमति दे तो लॉरेंस जैसे दो टके के अपराधी के नेटवर्क को 24 घंटे में खत्म कर सकता हूं.

अब सवाल उठ रहा है कि लॉरेंस बिश्नोई तो गुजरात की साबरमती जेल में बंद है, लेकिन फिर भी उसका नेटवर्क इतनी मजबूती के साथ घटनाओं को अंजाम दे रहा है. लॉरेंस बिश्नोई गैंग के पीछे किसका हाथ है, आखिर इस गैंग को पैसे और हथियारों की फंडिंग कहां से होती है. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो खुद लॉरेंस बिश्नोई के पास कुल 4 से 5 करोड़ रुपये की संपत्ति है. लॉरेंस बिश्नोई के पिता लवींद्र कुमार बिश्नोई एक पुलिस कॉन्स्टेबल रहे हैं.

लॉरेंस बिश्नोई ने कहां से रखा अपराध की दुनिया में कदम?

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो लारेंस बिश्नोई की गर्लफ्रेंड भी थी, जिसका नाम काजल था. जब लॉरेंस ने कॉलेज छात्रसंघ का चुनाव लड़ा और उसकी विरोधी गैंग से दुश्मनी हो गई. इसी गैंग ने लॉरेंस को चोट देने के लिए गर्लफ्रेंड काजल को जिंदा जलाया था. इसके बाद फिर लॉरेंस ने अपराध की दुनिया में कदम रखा था. फिर उसने पीछे मुड़कर नहीं देखा और अपराध का अपना काला अध्याय लिखना शुरू कर दिया.

Leave a Comment