दिवाली पर घर ले  आए ये पौधा, छप्पड़ फाड़ बरस जाएगा पैसा 

हिन्दू धर्म में दिवाली पर्व का बहुत महत्व है । इस दिन सारे लोग अपने घरों में माता लक्ष्मी की पूजा अर्चना करते है और माता लक्ष्मी को खुश करने का प्रयास करते है । कहते है जब राम रावण को मारकर अयोध्या आए थे तब पहली बार अयोध्या के लोगों ने दीप जलाकर दिवाली मनाई थी। तब से लेकर अब तक हमारे देश मे हर साल कार्तिक मास के अमावस्या तिथि पर इस पर्व को मनाया जाता है । 

इसके साथ ही दिवाली पर ज्योतिष शास्त्र में भी कुछ उपाय बताए गए है जिन्हे करने से धन का लाभ और सुख समृद्धि मिलती है । आज हम आपको एक ऐसे पौधे के बारे मे बता रहे है जिन्हें घर में लगाने से सुख और समृद्धि का निवास आपके घर में हो जाएगा । आइए जानते है इसके बारे में 

ये पौधा है क्रासुला का। कहते है ये पौधा धन के देवता यानि कुबेर को काफी प्रिय होता है । इसलिए दिवाली के दिन इस पौधे को घर लाने से घर में कुबेर देवता की कृपा होती है और धन धान्य का लाभ प्राप्त होता है । 

क्रासुला को शुक्र ग्रह जो कि धन का योग बनाता है उससे जोड़ कर देखा जाता है।  माना जाता है कि कुबेर देवता को यह पौधा काफी पंसद है और इसलिए इस पौधे को लगाने से घर में कुबेर देवता की कृपा आती है।  इसके अलावा ये कुंडली में शुक्र ग्रह को मजबूत करता है और धन लाभ में मदद करता है।  लेकिन इसके लिए जरूरी यह है कि आप इसे सही दिशा में लगाएं। वास्तु शास्त्र के मुताबिक, कुबेर का पौधा लगाने से घर में सकारात्मक ऊर्जा आती है और नकारात्मक शक्तियां दूर होती हैं। 

डिसक्लेमर: ऊपर लिखी गई खबर धार्मिक मान्यताओ के आधार पर है । हम इसकी पुष्टि नहीं करते है । 

 

ये भी पढ़ें :अपने दरवाजे पर बांध दे ये चीज, खुशियों से भर जाएगा आपका घर 

Leave a Comment