शुरू हुए रोहित शर्मा के बुरे दिन, जल्द जा सकती है कप्तानी

Rohit Sharma: भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के मौजूदा कप्तान हिटमैन रोहित शर्मा (Rohit Sharma) साल 2022 के बाद से लगातार भारतीय क्रिकेट टीम को लीड कर रहे हैं और उनकी कप्तानी अब तक काफी अच्छी रही है। उन्होंने अपनी कप्तानी में टीम इंडिया (Team India) को हाल ही में 2024 टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जिताई थी। लेकिन अब ऐसा लग रहा है कि उनसे कप्तानी छीनी जा सकती है, क्योंकि वह बैक टू बैक मैचों में फ्लॉप हो रहे हैं।

Rohit Sharma से छीनी जा सकती है कप्तानी

इसमें कोई दो राय नहीं है कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) एक बेहतरीन कप्तान हैं और उनकी कप्तानी में टीम इंडिया का प्रदर्शन दिन प्रतिदिन बेहतर हो रहा है। लेकिन इसमें भी कोई शक नहीं है कि हालिया समय में वह उस हिसाब का प्रदर्शन नहीं दिखा पा रहे हैं, जिसकी उनसे उम्मीद की जाती है। हाल ही में हुए बांग्लादेश टेस्ट सीरीज (Bangladesh Test Series) में वह पूरी तरह से फ्लॉप रहे थे।

हिटमैन के बल्ले से चार पारियों में कुल मिलाकर 42 रन निकले थे। वहीं न्यूजीलैंड (India VS New Zealand Test Series) के खिलाफ पहले टेस्ट की पहली पारी में वह सिर्फ दो रन बनाकर पेवेलियन लौट गए हैं। यही कारण है कि उनके टेस्ट कप्तानी पर खतरा मंडराने लगा है। अगर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) आने वाले कुछ और मैचों में ऐसे ही फ्लॉप रहते हैं, तो उनसे टेस्ट टीम की कप्तानी छीनी जा सकती है।

यही नहीं बल्कि लगातार फ्लॉप होने के बाद वह टीम से भी ड्रॉप किए जा सकते हैं। इस समय डोमेस्टिक क्रिकेट में कई अन्य खिलाड़ी लगातार शानदार प्रदर्शन दिखा रहे हैं। ऐसे में बीसीसीआई (BCCI) उन्हें मौका दे सकती है। रोहित (Rohit Sharma) के टेस्ट करियर की बात करें तो अब तक उन्होंने 61 मैचों की 106 पारियों में 4181 रन बनाए हैं। इस बीच उनके बल्ले से 12 शतक तो वहीं 17 अर्धशतक निकले हैं। इस बीच हिटमैन का औसत 43.55 तो स्ट्राइक रेट 57.18 का रहा है।

यह भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में डेब्यू कर सकते हैं ये 2 खिलाड़ी, जूनियर हार्दिक भी शामिल

Leave a Comment