खत्म हुआ बाबर का करियर, पाकिस्तान को मिला बेहतरीन रिप्लेसमेंट

Babar Azam: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाजों में से एक बाबर आजम (Babar Azam) को पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच जारी 3 टेस्ट मैचों की सीरीज के आखिरी दो टेस्ट मैचों से ड्रॉप कर दिया गया है और उनकी जगह टीम में कामरान गुलाम (Kamran Ghulam) को मौका दिया गया है। कामरान ने अपने डेब्यू मैच में ही शानदार शतक जड़कर बाबर के लिए टीम के दरवाजे हमेशा के लिए बंद कर दिए हैं।

उनकी इस पारी को देख सभी पाक फैंस काफी खुश हैं और उन्हें आशा है कि उन्हें बाबर आजम (Babar Azam) का बेहतरीन रिप्लेसमेंट मिल गया है। तो आइए जानने की कोशिश करते हैं कि क्या वाकई पाकिस्तान को बाबर का रिप्लेसमेंट मिल चुका है।

पाकिस्तान को मिला Babar Azam का रिप्लेसमेंट

दरअसल, बाबर आजम (Babar Azam) एक स्टार खिलाड़ी हैं और उन्हें रिप्लेस कर पाना किसी भी अन्य खिलाड़ी के लिए इतना आसान नहीं है। लेकिन कामरान गुलाम ने अपने टेस्ट डेब्यू की पहली ही पारी में शतक जड़कर बाबर के लिए मुश्किलें खड़ी कर दी हैं। कामरान गुलाम ने नंबर चार पर बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड के खिलाफ मुश्किल परिस्थितियों में शानदार शतक जड़ दिया है और उन्होंने शतक जड़ने के साथ ही साथ कई बड़े रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिए हैं।

वह पाकिस्तान के ऐसे दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं, जिसने नंबर चार पर बल्लेबाजी करते हुए डेब्यू में शतक जड़ा है। इसके अलावा भी कई बड़े रिकॉर्ड्स हैं, जो उन्होंने अपने नाम कर लिए हैं और यही कारण है कि कई क्रिकेट एक्सपर्ट्स और फैंस कयास लगा रहे हैं कि बाबर आजम (Babar Azam) का परफेक्ट रिप्लेसमेंट मिल गया है। ऐसे में अगर कामरान गुलाम एक-दो मैचों में और अच्छा कर जाते हैं तो बाबर आजम का करियर खत्म समझो।

खत्म हो जाएगा बाबर आजम का करियर

बता दें कि बाबर आजम (Babar Azam) ने साल 2022 दिसंबर में आखिरी बार टेस्ट क्रिकेट में अर्धशतक जड़ा था। बाबर के बल्ले से अंतिम 18 टेस्ट पारियों में एक भी अर्धशतक देखने को नहीं मिला है। इस दौरान उन्होंने कई मैच पाकिस्तान में ही खेले हैं और यही वजह है कि उन्हें टीम से ड्रॉप किया गया है। ऐसे में अगर कामरान गुलाम और टीम में मौजूद अन्य खिलाड़ी अच्छा करते हैं तो बाबर का टेस्ट टीम में कम बैक कर पाना मुश्किल हो जाएगा। इसके बाद उनका करियर खत्म होने की कगार पर आ जाएगा।

यह भी पढ़ें:मुंबई इंडियंस इन 6 खिलाड़ियों को करेगी रिटेन! दिग्गज ने कर दिया ऐलान

Leave a Comment