क्या बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी खेल पाएंगे मोहम्मद शमी, जानिए ताजा अपडेट

Mohammed Shami: भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) वर्ल्ड कप 2023 में अपनी गेंदबाजी से आग लगाने के बाद से ही टीम इंडिया (Team India) से बाहर चल रहे हैं। शमी इंजरी के चलते करीब 1 साल से टीम इंडिया से बाहर हैं। सभी फैंस उम्मीद कर रहे हैं कि वह जल्द से जल्द फिट हो जाएं और टीम इंडिया में वापसी कर लें।

चूंकि भारत को इस साल के अंत में बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी (Border–Gavaskar Trophy) खेलनी है। तो आइए जानने की कोशिश करते हैं कि क्या मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में खेलते दिखाई दे सकते हैं।

क्या Mohammed Shami खेल सकेंगे बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी?

बता दें कि बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी यानी इंडिया वर्सेस ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज का आगाज 22 नवंबर से होने जा रहा है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है, जिसमें करीब 1 महीने का ही समय बाकी है। लेकिन अभी तक शमी के पूरी तरह से फिट होने को लेकर कोई खबर नहीं आई है। कुछ ही समय पहले आई खबर के अनुसार शमी की हालत पहले से काफी बेहतर है और वह लगातार अपनी फिटनेस पर काम कर रहे हैं।

हालांकि अभी भी यह तय नहीं हो सका है कि वह अगले एक महीने में टीम इंडिया में वापसी कर सकेंगे या नहीं। हाल ही में रोहित शर्मा ने मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) को लेकर बात करते हुए कहा था कि ईमानदारी से बताया जाए तो अभी हमारे लिए यह कहना मुश्किल है कि शमी ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए फिट होंगे या नहीं। इसके साथ ही रोहित ने कहा कि टीम मैनेजमेंट उनके 100 परसेंट फिट होने का इंतज़ार कर रही है।

ऐसे में यह काफी हद तक तय है कि मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में खेलते दिखाई नहीं दे सकेंगे। हालांकि आज (17 अक्टूबर) ही वह बेंगलुरु में नेट्स में गेंदबाजी करते दिखाई दिए। इस दौरान उन्होंने काफी समय तक गेंदबाजी की। लेकिन इस दौरान उनके बाएं घुटने पर क्रेप बैंडेज जैसा एक पट्टा बंधा दिखाई दिया। ऐसे में यह देखना होगा कि वह कब तक फिट होते हैं और कब टीम इंडिया में वापसी करेंगे।

यह भी पढ़ें: इस दिवाली के शुभ अवसर पे Hero Passion Pro को बनाये अपना, शानदार माइलेज के साथ मिलता है दमदार परफॉरमेंस

Leave a Comment