Royal Enfiled का इलेक्ट्रिक अवतार जल्द होगी लॉन्च! जानिए फीचर्स से जुड़ी जरूरी बातें

रॉयल एनफील्ड की बाइक को लोगों के बीच खूब पसंद किया जाता है, जिसकी खरीदारी कर लोग मौके का फायदा उठाते हैं. भारत में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी होने से हर किसी की जेब का बजट बिगड़ता जा रहा है. पेट्रोल के दाम में बढ़ोतरी होने से अब रॉयल एनफील्ड ने भी अपना मन बदल लिया है.

अब जल्द ही रॉयल एनफील्ड की ओर से इलेक्ट्रिक बाइक को नए अवतार में लॉन्च किया जा सकता है, जो किसी सुनहरे ऑफर की तरह है. इस बाइक को मार्केट में लॉन्च करने के साथ लोगों के बीच खूब सपोर्ट मिलने की संभावना है. इस बाइक का डिजाइन और लुक एक दम शानदार रहने की उम्मीद है.

कंपनी की ओर से रॉयल एनफील्ड के इलेक्ट्रिक अवतार को लॉन्च करने की तारीख पर कुछ नहीं कहा गया है, लेकिन मीडिया की खबरों में अगले साल का दावा किया जा रहा है. बाइक से जुड़ी जरूरी बातों को समझने की जरूरत होगी.

रॉयल एनफील्ड इलेक्ट्रिक से जुड़ी जरूरी बातें

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रॉयल एनफील्ड आगामी 4 नवंबर को ग्लोबल मार्केट में अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक के रूप में क्लासिक इलेक्ट्रिक बाइक को पेश करने की तैयारी चल रही है. कंपनी की तरफ से इस इलेक्ट्रिक बाइक के लिए एक डेडिकेटेड वेबसाइट भी लॉन्च करने का काम किया है. इस बाइक का एक टीजर भी जारी करने का फैसला लिया गया है.

ईआईसीएमए मोटर शो के एक दिन पहले दुनिया के सामने पेश करने का काम किया जाएगा. क्लासिक के इलेक्ट्रिक अवतार की टेस्टिंग चर्चा हो सकती है. इस बाइक की टेस्टिंग की कुछ तस्वीरें भी इंटरनेट पर वायरल हुई थीं. बाइक के लुक को देखकर कहा जा सकता है कि कंपनी रेट्रो-मॉडर्न डिजाइन को फॉलो करने का काम करेगी. हालांकि, अभी इस बाइक से जुड़ी तकनीकी अपडेट सामने आए हैं. यह इलेक्ट्रिक बाइक बड़े बैटरी पैक से लैस होने का काम करेगी.

मोटर शो के दौरान दिया था यह नाम

बीते वर्ष नवंबर में EICMA मोटर शो के दौरान रॉयल एनफील्ड ने अपने पहले इलेक्ट्रिक के कॉन्सेप्ट मॉडल से पर्दा उठाने का काम किया था. इस कॉन्सेप्ट को एचआईएम ई नाम दिया गया है. इसमें एक बड़ी विंडस्क्रीन के साथ एक राउंड शेप फुल-एलईडी हेडलैंप और एक आकर्षक टैंक मिल सकता है.

सीधे सिंगल पीस सीट जोड़ने का काम किया गया है, जिससे किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी. इसमें तेल फ्यूल टैंक में इलेक्ट्रिकल सेटअप्स दिए हैं. बैटरी और इलेक्ट्रिक मोटर को एक साथ जोड़ने का काम किया जा सकता है, जिससे किसी तरह की दिक्कत नहीं होने वाली है. इसके फ्रंट अप-साइड डाउन फॉर्क सस्पेंशनऔर पीछे की ओर से एडजेस्टेबल रियर शॉक सस्पेंशन दिया गया था

Leave a Comment