बिना परीक्षा दिए अप्रेंटिस के खाली पदों पर मिलेगी नौकरी, 10वीं पास भी करें आवेदन

Sarkari Exam : WCL Trade Apprentice Recruitment 2024 के नोटिफिकेशन को कैंडिडेट के लिए जारी कर दिया गया है। यह वेकेंसी ट्रेड अप्रेंटिस और सिक्योरिटी गार्ड पदों के लिए निकली हैं।  इस वैकेंसी के लिए 15 अक्टूबर, 2024 से आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है और 28 अक्टूबर तक उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

कैंडिडेट इस भर्ती के लिए वेस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (WCL) की आधिकारिक वेबसाइट westerncoal.in पर ऑनलाइन माध्यम के द्वारा आवेदन कर सकते हैं। कैंडिडेट आधिकारिक वेबसाइट से ऑनलाइन माध्यम के द्वारा ही आवेदन करेंगे और भी किसी दूसरे माध्यमों के द्वारा किए गए आवेदन मान्य नहीं होंगे। आगे WCL Trade Apprentice Recruitment 2024 में आवेदन से संबंधित जरुरी जानकारी को जानते हैं।

WCL Trade Apprentice Recruitment 2024 Vacancy

वेस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (WCL) के इन पदों में कुल 902 पदों को भरा जायेगा। इसमें आईटीआई ट्रेड अप्रेंटिस के लिए 841 पद हैं और फ्रेशर्स ट्रेड अप्रेंटिस (सिक्योरिटी गार्ड) के लिए टोटल 61 पद हैं। आइये आगे हम आवेदन करने के लिए मांगी गई आयु सीमा, योग्यता और आवेदन प्रक्रिया कैसे करनी है, इसकी डिटेल्स को जानते हैं।

WCL Trade Apprentice Recruitment 2024 Educational Qualification

अगर उम्मीदवार ट्रेड अप्रेंटिस पदों के लिए आवेदन कर रहे हैं तो उनके पास संबंधित ट्रेड में आईटीआई की डिग्री होनी जरुरी है। वही कैंडिडेट अगर सिक्योरिटी गार्ड पदों के लिए आवेदन कर रहे हैं तो वह किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होने चाहिए। उम्मीदवार अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन देखें।

WCL Trade Apprentice Recruitment 2024 Age Limit

वेस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (WCL) के इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 वर्ष होनी चाहिए और अधिकतम 25 वर्ष होने चाहिए। ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों को आयु की सीमा में 3 साल और एससी / एसटी को उम्र में 5 साल की छूट दी गई है।

WCL Trade Apprentice Recruitment 2024 Application Process

उम्मीदवार नीचे दिए गए निम्नलिखित स्टेप से आवेदन प्रक्रिया को पूरा कर सकते हैं।

1- सबसे पहले आप WCL की आधिकारिक वेबसाइट westerncoal.in पर आएं।

2- फिर आप होम पेज पर दिए गए करियर टैब पर क्लिक करें।

3- फिर आप अपने स्क्रीन पर दिए गए ट्रेड अप्रेंटिस पर क्लीक करें।

4- उसके बाद आप अप्लाई ऑनलाइन लिंक पर क्लिक करें।

5- फिर आप रजिस्ट्रेशन करें और अपने फॉर्म को अच्छे से भर के फाइनल सबमिट बटन पर क्लिक कर दें।

WCL Trade Apprentice Recruitment 2024 Selection Process

इन पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन उनकी शैक्षणिक योग्यता के आधार पर मेरिट के माध्यम से किया जाएगा। फिर जो भी उम्मीदवार शॉर्टलिस्ट होंगे उनको वेरिफिकेशन और मेडिकल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा। इससे संबंधित अधिक जानकारी के लिए अपने नोटिफिकेशन को चेक करें।

Official Website : Click Here

WCL Trade Apprentice Recruitment 2024 Notification : Click Here

Leave a Comment