Aaj Ka Sone Ka Bhav: सोना ग्राहकों की उम्मीदों पर फिरा पानी, जानिए 24 से 14 कैरेट तक का रेट

Aaj Ka Sone Ka Bhav: देश के सर्राफा बाजारों में कारोबारी सप्ताह का चौथा दिन गुरुवार ग्राहकों की जेब के लिए अच्छा नहीं रहा. सुबह से ही सोने के दाम में बढ़ोतरी का दौर शुरू हुआ और शाम होते-होते आसमान छू गया. बढ़ती कीमतों को देखते हुए ग्राहकों को बड़ा झटका लगा है. कुछ दिन बाद धनतेरस और दिवाली का त्योहार है, जिस लोग खरीदारी करना शुभ समझते हैं.

अगर आप सोना खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो थोड़ा और रुक सकते हैं, क्योंकि धनतेरस पर कीमत पर कुछ गिरावट देखने को मिल सकती है. इसलिए जरूरी है कि आप सोना खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो फिर बिल्कुल भी समय खराब नहीं करें. बार-बार ऐसे सुनहरे ऑफर नहीं आते हैं, जो हाथ से तनिक भी अवसर नहीं जाने दें. हम आपको सभी कैरेट वाले गोल्ड के रेट के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके लिए ध्यान से आर्टिकल पढ़ सकते हैं.

तुरंत जानिए सभी कैरेट वाले सोने की कीमत

999 प्योरिटी यानी 24 कैरेट वाले सोने की कीमत 76810 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज की जा रही है. इसके अलाा 995 प्योरिटी (23 कैरेट) वाली सोने की कीमत 76502 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेंड करता दिख रहा है. इसके अलावा 916 प्योरिटी यानी 22 कैरेट की गोल्ड का रेट 70358 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज किया गया है.

मार्केट में 750 प्योरिटी (18 कैरेट) लाले गोल्ड का भाव 57608 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेंड करता दिख रहा है. इसके अलावा 585 प्योरिटी यानी 14 कैरेट वाले सोने की कीमत 44934 रुपये प्रति तोला पर दर्ज किया गया. इसके अलावा अगर चांदी की कीमतों में भई बंपर बढ़ोतरी देखने को मिली. चांदी का रेट 91600 रुपये तोला पर दर्ज किया गया है.

मिस्ड कॉल से जानिए गोल्ड का रेट

देश की सर्राफा में अगर आप सोना खरीदना चाहते हैं तो पहले आसानी से कीमत की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं मार्केट में 22 से 24 कैरेट वाले गोल्ड का भाव जानने के लिए आपको सबसे पहले 8955664433 नंबर पर मिस्ड कॉल देने की जरूरत होगी. कुछ ही देर में आपको एसएमएस के जरिए रेट की जानकारी मिल जाएगी, जिसे जानना बहुत ही जरूरी है. यह तरीका आपके लिए बहुत ही बढ़िया है, जिससे आपकी सब दिक्कत खत्म हो जाएंगी.

Leave a Comment