दिमाग को घुमाकर रखी देंगी यह साइकोलॉजिकल थ्रिलर फिल्में. रेटिंग सुनकर चौंक जाएंगे आप

अधिकतर लोग सिनेमा घरों में जाकर मनोरंजन के साथ-साथ कुछ नया सीखने के लिए फिल्में देखते हैं. आप किसी भी नगर और महानगरों में जाकर देख लीजिए, फिल्म देखने वालों का तांता लगा रहता है. फिल्म देखने को सबकी अपनी अलग पंसद होती है. क्या आपको पता है कि कुछ ऐसी फिल्में हैं, जो बहुत कुछ सीखा जाती हैं.

साइकोलॉजिकल थ्रिलर फिल्में ऐसी होती हैं, जो हर किसी के दिमाग को हिलाकर रख देती हैं. इस तरह की फिल्में आईएमडीबी रेटिंग वाली मानी जाती हैं, जिन्हें देखने को लोगों में काफी उत्साह बना रहता है. अगर आप भी साइकोलॉजिकल थ्रिलर फिल्म देखने के शौकीन हैं तो कुछ के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं. लिस्ट में शामिल इन सभी फिल्मों की आईएमडीबी रेटिंग 8 से अधिक है, जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी हैं.

फाइट क्लब फिल्म भी जीत रही दिल

सिनेमा जगत में धमाल मचाने वाली फाइट क्लब फिल्म लोगों के दिल पर राज कर रही है. फाइट क्लब एक अमेरिकन फिल्म मानी जाती है. इस फिल्म को आप अमेजन प्राइम वीडियो पर देखने का काम कर सकते हैं, जिससे किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी. फिल्म की आईएमडीबी रेटिंग की बात करें तो इसकी 8.8 निर्धारित है.

इसके साथ ही फिल्म की कहानी भी एकदम अलग है. पूंजीवादी जीवन शैली से असंतुष्ट एक आदमी जिसे नींद नहीं आती है. एक साबुन बेचने वाले के साथ मिलकर एक अनडरग्राउंड फाइट क्लब हैं. फिर इस फिल्म की स्टोरी ऐसी है कि आपका दिमाग की बत्ती गुल ही कर देगी

द साइलेंस ऑफ द लैम्ब्स की स्टोरी जानिए

साइकोलॉजिकल थ्रिलर फिल्मों को जब याद किया जाता है तो भला हम द साइलेंस ऑफ द लैम्बस की स्टोरी को कैसे भूल सकते हैं. इस मूवी का साल 1991 में रिलीज किया गया था, जिसे बड़े पर्दे पर फैंस का खूब प्यार मिल था. रिलीज हुई द साइलेंस ऑफ द लैम्ब्स एक क्राइम थ्रिलर साइकोलॉजिकल मूवी मानी जाती है.

इसमें एक एफबीआई एजेंट ऐसे क्रिमनल का पता लगाने का काम करती है, जो महिलाओं को अपना शिकार बनाती है. वहीं, इस फिल्म की आईएमडीबी रेटिंग 8.6 है। फैंस इस वीडियो को आराम से प अमेजन प्राइम वीडियो पर देखने का काम कर सकते हैं.

इंटरस्टेलर मूवी भी जीत रही दिल

इसके साथ ही वर्ष 2014 में रिलीज हुई फिल्म इंटरस्टेलर में एक पूर्व-नासा पायलट अपनी टीम के साथ एक नए ग्रह की तलाश करने का काम करता है. वहीं, फिल्म की आईएमडीबी रेटिंग 8.7 है। इसे आप नेटफ्लिक्स पर देखने का काम कर सकते हैं.

पैरासाइट फिल्म ने भी मचाया धमाल

पैरासाइट एक दक्षिण कोरिया फिल्म मानी मानी जाती है, जिसे सन 2019 में लॉन्च किया गया था. फिल्म की स्टोरी इतनी शानदार है कि वर्ष 2020 में ऑस्कर अवार्ड जीतने का काम किया था. वहीं, आईएमडीबी रेटिंग की बात करें तो इसकी रेटिंग 8.5 है। इस फिल्म को आप सोनीलिव पर देख सकते हैं।

Leave a Comment