Weather Alert: भैया घरों में रहे कैद, 12 घंटे बाद इन इलाकों में झमाझम बारिश की चेतावनी

Weather Alert: उत्तर भारत से लेकर दक्षिणी राज्यों तक मौसम का मिजाज अब तेजी से रंग बदलता जा रहा है, जिसके चलते कहीं तापमान में गिरावट तो कहीं बारिश का दौर देखने को मिल रहा है. राजधानी दिल्ली व पश्चिमी यूपी के हिस्सों में कई किन मौसम साफ रहने की संभावना जताई गई है. देश के पूर्वोत्तर राज्यों के कुछ हिस्सों में जमकर बारिश हो रही है, जिससे जनजीवन अस्त व्यस्त है.

उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के कई इलाकों में तापमान का स्तर गिरने से सुबह-शाम सर्दी का एहसास होने लगा है. इसके अलावा कश्मीर के भी तमाम इलाकों में तापमान गिरने से सर्दी का प्रकोप बढ़ जाएगा. इस बीच भारतीय मौसम विभाग(आईएमडी) ने देश के कई हिस्सों में बादलों की गरज के साथ तेज बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है.

इन राज्यों में होगी तेज बारिश

भारतीय मौसम विभाग(आईएमडी) के अनुसार, देश के तमाम इलाकों में भारी बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है. इसके साथ ही तमिलनाडु, पुडुचेरी, तटीय आंध्र प्रदेश में भी झमाझम बारिश का रौद्र रूप देखने को मिल सकता है. रायलसीमा में भी तेज बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है, जिससे लोगों के घरों में कैद रहने की सलाह दी गई है. यहां बिजली भी गिर सकती है.

तमिलानडु की राजधानी चेन्नई सहित कइ हिस्सों में अगले 12 घंटे बारिश का दौर जारी रहने की उम्मीद जताई गई है. आईएमडी के अनुसार, बारिश का सिलसिला 18 अक्टूबर 2024 तक जारी रहने की संभावना जताई है. इसके अलावा कर्नाटक में बादलों की गरज के साथ मूसलाधार बारिश होने की संभावना जताई है. राज्य के कई इलाकों में अगले 24 घंटों के दौरान बारिश देखने को मिल सकती है.

इन जिलों में तेज बारिश होने की चेतावनी

आईएमडी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के कई जिलों में तेज बारिश होने की संभावना जताई गई है. यूपी के जिला बरेली, अलीगढ़, गाजियाबाद, नोएडा और कानपुर में झमाझम बारिश हो सकती है. इसके अलावा मेरठ, मुरादाबाद, सहारनपुर, बरेली और अलीगढ़ में बारिश देखने को मिल सकती है. वहीं, पटना मौसम विज्ञान केंद्र बिहार के कई स्थानों पर अगले 24 घंटों में बादल छाए रहने के साथ बारिश देखने को मिल सकती है. राज्य में कई जगह हल्की बारिश हो सकती है.

Leave a Comment