Hyundai ने की अपनी नई Electric SUV लॉन्च, दमदार फीचर्स के साथ देगी 360 km रेंज

Hyundai Inster Cross – आज कल इलेक्ट्रिक गाड़ियों की डिमांड दिन ब दिन बढ़ती जा रही है। इसे को देखते हुए Hyundai ने अपने लोकप्रिय Inster Electric SUV के एडवेंचर वेरिएंट Inster Cross को लॉन्च किया है। यह नई e-SUV उन लोगों के लिए डिजाइन की गई है, जो ऑफ-रोडिंग का शौक रखते हैं और एडवेंचर का मजा लेना चाहते हैं। हालांकि इसमें मैकेनिकल बदलाव नहीं किए गए हैं, लेकिन इसका लुक और फीचर्स इसे एक मजबूत और दमदार विकल्प बनाते हैं। तो आइये जानते है इसके फीचर्स और कीमत के बारे में।

Hyundai Inster Cross के डिजाइन और स्टाइल

इसके डिज़ाइन की बात करे तो Inster Cross को एक एडवेंचर-फोकस्ड SUV के रूप में डिजाइन किया गया है। इसमें बड़े बंपर्स, अंडरबॉडी प्रोटेक्शन, 17-इंच के बड़े व्हील्स और रूफ रैक जैसे फीचर्स शामिल हैं, जो इसे एक मजबूत और साहसी लुक देते हैं। इस SUV का उद्देश्य ऑफ-रोडिंग के अनुभव को और बेहतर बनाना है। इसके अलावा Hyundai ने इसे और भी मजेदार और आकर्षक बनाने के लिए नई बॉडी किट और ब्लैक क्लैडिंग का इस्तेमाल किया है।

Hyundai Inster Cross के कलर ऑप्शन्स

Inster Cross में आपको वही कलर ऑप्शन्स मिलेंगे जो इसके रेगुलर वेरिएंट Inster में थे। इनमें Atlas White, Unbleached Ivory, Aero Silver Matte, Abyss Black Pearl और Tomboy Khaki शामिल हैं। इसके अलावा इस वेरिएंट में एक एक्सक्लूसिव Amazonas Green Matte कलर ऑप्शन भी मिलेगा। कुछ रंग विकल्पों में आपको टू-टोन स्कीम के साथ ब्लैक रूफ का ऑप्शन भी मिलेगा जिससे इस SUV का लुक और भी स्टाइलिश हो जाता है।

Read More – विराट कोहली टेस्ट में इतिहास रचने के करीब, बनेंगे ऐसा कारनामा करने वाले चौथे भारतीय

Read More – TATA Group Jobs 2024- टाटा ग्रुप में आने वाली बम्पर नौकरी, सेमीकंडक्टर, ऑटो समेत इन सेक्टर में होगी भर्ती

Hyundai Inster Cross के इंटीरियर

Hyundai Inster Cross का इंटीरियर ग्रे और लाइम येलो कलर स्कीम में आता है, जो इसके सीटिंग और डैशबोर्ड दोनों में दिखता है। इसमें 10.25-इंच की दो स्क्रीन दी गई हैं। एक इंफोटेनमेंट के लिए और दूसरी ड्राइव डिस्प्ले के लिए। इसमें मल्टीफंक्शन स्टीयरिंग व्हील भी दिया गया है जो ड्राइविंग को आसान बनाता है।

इसके सीटिंग अरेंजमेंट में आपको फर्स्ट रो में बेंच-टाइप सीटें मिलेंगी, जबकि दूसरी रो की सीटें फ्लैट फोल्ड हो सकती हैं या 50:50 स्प्लिट के साथ रिक्लाइन फंक्शन में मौजूद हैं। दूसरी रो की सीटें आगे-पीछे स्लाइड भी की जा सकती हैं जिससे केबिन में एक्सेसिबिलिटी बढ़ जाती है। बूट स्पेस 280 लीटर से 351 लीटर तक होता है जो आपकी जरूरत के हिसाब से एडजस्ट किया जा सकता है।

Hyundai Inster Cross के सेफ्टी फीचर्स

इसके सेफ्टी फीचर्स की बात करे तो Inster Cross में आपको Hyundai का ADAS (Advanced Driver Assistance Systems) पैकेज मिलेगा। इसमें Highway Driving Assist 1.5, Smart Cruise Control, Forward Collision-Avoidance Assist 1 और Adaptive Cruise Control जैसे फीचर्स मिलेंगे। इसके साथ ही Autonomous Emergency Braking System और Lane Centering with Navigation Data भी इस SUV को एक सेफ्टी-फोकस्ड व्हीकल बनाते हैं।

Hyundai Inster Cross की परफॉरमेंस

Inster Cross में वही स्टैंडर्ड और लॉन्ग-रेंज इलेक्ट्रिक पावरट्रेन मिलेंगे जो रेगुलर Inster में होते हैं। इसका मोटर दो पावर ऑप्शन्स के साथ आएगा—95 hp और 113 hp जबकि बैटरी कैपेसिटी 42 kWh और 49 kWh होगी। लॉन्ग रेंज वेरिएंट में आपको 359 km की WLTP रेंज मिलेगी।

इस SUV में फास्ट चार्जिंग का फीचर भी मिलेगा जिससे बैटरी 10% से 80% तक सिर्फ 30 मिनट में चार्ज हो जाएगी। इसके लिए 120 kWh DC चार्जिंग सपोर्ट दिया गया है, जो इसे लंबी दूरी के लिए एक परफेक्ट विकल्प बनाता है।

Read More – इस्लामाबाद में जयशंकर ने पाकिस्तान और चीन को खूब सुनाई खरी-खोटी, कही बड़ी बात

Read More – Gold Price Update: सोना ग्राहकों को लगा बड़ा झटका, कीमत सातवें आसमान चढ़ी, जानें डिटेल

Hyundai Inster Cross की प्रोडक्शन और लॉन्च

Hyundai Inster Cross का प्रोडक्शन 2025 के अंत तक शुरू होने की उम्मीद है और इसकी कीमत लॉन्च के नजदीक ही सामने आएगी। यह नई e-SUV यूरोप, मिडिल ईस्ट और एशिया-पैसिफिक के मार्केट्स में लॉन्च होगी। भारत में भी Hyundai अपनी इलेक्ट्रिक SUV सेगमेंट में एंट्री की योजना बना रही है जिसमें Creta EV और Venue EV जैसे मॉडल्स शामिल हो सकते हैं।

Leave a Comment