TATA Group Jobs 2024- टाटा ग्रुप में आने वाली बम्पर नौकरी, सेमीकंडक्टर, ऑटो समेत इन सेक्टर में होगी भर्ती

TATA Group Jobs 2024 : टाटा समूह के चेयरमैन एन. चंद्रशेखर ने हाल ही में बताया की उनके समूह में अगले पांच साल में लगभग 5 लाख नौकरियों का निर्माण किया जायेगा। यह नौकरी सेमीकंडक्टर, इलेक्ट्रिक वाहन, बैटरी और संबंधित उद्योगों के विनिर्माण क्षेत्र में मिलेगा। भारतीय गुणवत्ता प्रबंधन फाउंडेशन (IFQM) की ओर से आयोजित सेमिनार में TATA संस के चैयरमैन ने बताया की भारत विकास निति के बिना विकसित राष्ट्र बनने में किसी भी लक्ष्य को प्राप्त नहीं कर सकता है।

टाटा संस के चैयरमैन ने कहा, “टाटा समूह के प्रिसिजन मैन्युफैक्चरिंग, असेंबली, इलेक्ट्रिक वाहन, बैटरी और संबंधित उद्योगों में हमारी निवेश के बीच मुझे लगता है कि हम अगले 5 वर्षों में 5 लाख विनिर्माण नौकरियों का सृजन करेंगे।” असम में समूह के आने वाली सेमीकंडक्टर प्लांट और इलेक्ट्रिक वाहनों तथा बैटरी के लिए अन्य विनिर्माण इकाइयों के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा, “हम कई सारे प्लांट स्थापित कर रहे हैं।”

TATA Group Jobs
TATA Group Jobs

Bumper jobs will be available in Manufacturing Sector

मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर में अब बढ़ोतरी होने वाली है, 7.4 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है इसके तहत लगभग 13 लाख नौकरियों का निर्माण हुआ है। सेमीकंडक्टर विनिर्माण में पर्याप्त निवेश को शामिल किया गया है। असम में पहले ही इसके महत्वपूर्ण संयंत्र को स्थापित किया जा चुका है। साथ है इलेक्ट्रिक और बैटरी उत्पादन में भी निर्माण का काम चल रहा है जो रोजगार के अवसरों का निर्माण करेगा। टाटा संस के चैयरमैन ने कहा, “हमें 10 करोड़ नौकरियां पैदा करनी है।” राष्ट्रीय सांख्यिकी संगठन (NSO) ने सूचना दी है की वित्तीय वर्ष 2022 में मैन्यूफैक्चरिंग सेक्टर में 11 लाख नौकरियां फिर 2023 में 13 लाख तक की नौकरियों की बढ़ोतरी हुई है, जिसमें सबसे आगे महाराष्ट्र है, फिर गुजरात, तमिलनाडु, कर्नाटक और उत्तर प्रदेश आता है। \

Investment is being made in Semiconductors and EVs 

कंपनी सेमीकंडक्टर और ईवी में इन्वेस्ट कर रही है, जिसके तहत तकनीकी नवाचार और आर्थिक समृद्धि में एक नए युग की शुरुआत होगी। इस कंपनी में रोजगार की सुविधा और बढ़ जाएगी। सेमीकंडक्टर प्लांट, इलेक्ट्रिक व्हीकल और बैटरी के तहत छोटे-छोटे आकार की कंपनियां खोली जाएंगी, जिसमें नौकरी के अवसर में वृद्धि होगी।

Leave a Comment