विराट कोहली टेस्ट में इतिहास रचने के करीब, बनेंगे ऐसा कारनामा करने वाले चौथे भारतीय

नई दिल्ली: Virat Kohli ने भारतीय क्रिकेट में कई कीर्तिमान बनाए हैं, और अब वे एक और ऐतिहासिक उपलब्धि के बेहद करीब हैं। भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज में विराट कोहली 10,000 टेस्ट रन के लक्ष्य की ओर बढ़ रहे हैं। इस उपलब्धि को हासिल करने वाले वे चौथे भारतीय बल्लेबाज बन सकते हैं। इससे पहले केवल तीन भारतीय बल्लेबाज ही इस अद्भुत कारनामे को कर पाए हैं। इस सीरीज में कोहली के प्रदर्शन पर सभी की निगाहें टिकी होंगी, क्योंकि वे न केवल 10,000 रन के करीब हैं, बल्कि 9,000 रन पूरे करने के भी एकदम पास हैं।

भारतीय क्रिकेट में 10,000 टेस्ट रन का मुकाम

टेस्ट क्रिकेट में 10,000 रन बनाना किसी भी बल्लेबाज के लिए एक बड़ी उपलब्धि होती है। भारतीय क्रिकेट में अब तक केवल तीन महान बल्लेबाजों ने यह आंकड़ा छुआ है। विराट कोहली अब इस सूची में चौथे स्थान पर आने के लिए तैयार हैं। उन्होंने अब तक 115 टेस्ट मैचों में 8,947 रन बनाए हैं। उन्हें 10,000 रन का आंकड़ा छूने के लिए 1,053 और रन बनाने हैं।

9,000 रन की उपलब्धि के करीब

इस टेस्ट सीरीज में विराट कोहली के पास एक और महत्वपूर्ण माइलस्टोन हासिल करने का मौका है। वे अपने 9,000 टेस्ट रन पूरे करने से केवल 53 रन दूर हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की इस सीरीज में उनके पास यह उपलब्धि हासिल करने का बेहतरीन मौका है।

Leave a Comment