Weather Alert: उत्तर भारत में गिरने लगा तापमान, IMD ने इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी

Weather Alert: भारत के अधिकतर हिस्सों में मौसम का मिजाज तेजी से रंग बदलता जा रहा है, जिसके चलते कहीं बारिश तो कहीं तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है. उत्तर भारत में तापमान की गिरावट का सिलसिला शुरू हो गया, जिससे लोगों को सर्दी का एहसास होने लगा है. इसके अलावा पूर्वोत्तर राज्यों के कई हिस्सों में तेज बारिश हो रही है, जिससे जनजीवन प्रभावित हो रहा है.

दक्षिणी भारत के तमाम हिस्सों में देर रात बारिश होने से तापमान में गिरावट देखने को मिली. दिल्ली और पश्चिमी यूपी में भी आप तापमान नीचे खिसकने के लगा है. इस बीच भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने देश के कई राज्यों में भारी बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है.

कई इलाकों में तेज बारिश की चेतावनी

आईएमडी के अनुसार, तमिलनाडु, रायलसीमा और तटीय आंध्र प्रदेश में 16 अक्टूबर को भारी बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है. इस लेकर मौसम विभागने रेड अलर्ट भी जारी कर दिया है. केरल, कर्नाटक, कोंकण और गोवा में भी बादलों की गरज के साथ तेज बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है. वहीं, राजधानी दिल्ली में मौसम साफ बने रहने की संभावना जताई गई है.

हालांकि, यहां मामूली दाल जरूर छाए रह सकते हैं. आईएमडी के अनुसार, अक्टूबर को केरल, तमिलनाडु, रायलसीमा दक्षिण इंटीरियर कर्नाटक, तटीय कर्नाटक में भारी बारिश होने की सेचावनी जारी कर दी है. इसके अलावा तटीय आंध्र प्रदेश, कोंकण और गोवा में भी बादलों की गरज के साथ तेज बारिश होने की संभावना जताई है. 18 अक्टूबर को तटीय कर्नाटक में तेज बारिश का दौर जारी रह सकता है.

कर्नाटक में बारिश से जनजीवन प्रभावित

भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, मंगलवार को कर्नाटक के कई इलाकों में भारी बारिश देकने को मिली. बारिश होने से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया. लगातार बारिश के चलते कई हिस्सों में लोगों को जलभराव और यातायात जाम का भी सामना करना पड़ा।

अधिकतर सड़कों पर जलजमाव होने से जाम के हालात बन गए. दौड़ने वाले वाहन रेंगते दिखाई दिए. वरथुर, हेब्बल, कडुबीसनहल्ली और आसपास के इलाकों में बारिश से कई सड़कें जलमग्न हो गईं. आगे भी कर्नाटक के कुछ हिस्सों में तेज बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है.

Leave a Comment