Royal Enfield के Bear 650 का प्रोडक्शन मॉडल हुआ लीक, जल्द हो सकता है लॉन्च

Royal Enfield आने वाले महीनों में कुछ नई बाइक्स लॉन्च करने की तैयारी में है और उनमें से एक है Bear 650। हाल ही में इसकी प्रोडक्शन-रेडी बाइक की तस्वीरें सामने आई हैं, जो देखने में काफी हद तक Interceptor 650 जैसी लगती है। लेकिन, Bear 650 की अपनी खासियतें हैं जो इसे बाकी 650 cc बाइक्स से अलग बनाती हैं। तो आइये जानते है इसकी खासियत के बारे में।

Royal Enfield Bear 650 के डिजाइन

Bear 650 को Interceptor 650 के प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। यही वजह है कि इसमें राउंड एलईडी हेडलाइट, मूंगफली के आकार का फ्यूल टैंक, और सिंगल-पीस सीट के साथ ट्यूबलर ग्रैब रेल मिलती है। हालांकि इसके टेल लाइट और टर्न इंडिकेटर सेटअप को थोड़ा नया रूप दिया गया है, जो इसे एक अलग पहचान देता है।

बाइक का कुल लुक एक स्क्रैम्बलर बाइक जैसा है जो इसे सड़क और ऑफ-रोड दोनों के लिए बेहतर बनाता है। इसका फ्रंट सस्पेंशन USD फोर्क्स पर आधारित है जबकि रियर में ड्यूल शॉक्स दिए गए हैं। बाइक में स्पोक व्हील्स और ब्लॉक पैटर्न टायर्स दिए गए हैं, जो इसे ऑफ-रोडिंग के लिए तैयार करते हैं।

Read More – बेंगलुरु टेस्ट में रोहित शर्मा चलेंगे बड़ा दांव? जानिए कैसी होगी भारत की प्लेइंग इलेवन

Read More – Maruti ने की Baleno की Regal Edition लॉन्च, नए फीचर्स और स्टाइलिंग अपडेट्स के साथ मचाएगी धूम

Royal Enfield Bear 650 के इंजन

इसके इंजन की बात करे तो Bear 650 में वही 648 cc पैरेलल-ट्विन इंजन मिलेगा जो Royal Enfield की बाकी 650 cc बाइक्स में होता है। यह इंजन 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है। हालांकि, Bear 650 को 2-इन-1 एग्जॉस्ट सेटअप दिया गया है, जो इसे एक खास स्क्रैम्बलर ट्यूनिंग देता है और इसका एग्जॉस्ट नोट भी बाकी बाइक्स से अलग हो सकता है।

यह एग्जॉस्ट सेटअप इसे हल्का बनाता है और इसकी परफॉरमेंस को स्क्रैम्बलर बाइक के रूप में और भी बेहतर करता है। यह बाइक उन राइडर्स के लिए बनाई गई है, जो ऑफ-रोडिंग का शौक रखते हैं और हल्की, फुर्तीली बाइक चाहते हैं।

Royal Enfield Bear 650 के फीचर्स

Bear 650 में एक सिंगल-पॉड इंस्ट्रूमेंट कंसोल मिलेगा जो पूरी तरह डिजिटल होगा और इसमें स्मार्टफोन कनेक्टिविटी की सुविधा भी होगी। इसके अलावा बाइक में ड्यूल-चैनल ABS, यूएसबी चार्जिंग स्लॉट जैसे फीचर्स भी मिल सकते हैं।

Bear 650 का फोकस न केवल परफॉरमेंस पर है बल्कि इसे राइडर की सुविधा को ध्यान में रखते हुए भी डिजाइन किया गया है। इसकी सस्पेंशन सेटिंग्स और टायर पैटर्न इसे ऑफ-रोडिंग के लिए परफेक्ट बनाते हैं, जबकि सिटी राइड्स में भी यह शानदार अनुभव देगी।

Royal Enfield Bear 650 के सस्पेंशन

इस बाइक में आपको ऑफ-रोडिंग के हिसाब से हार्डवेयर मिलेगा, जिसमें USD फ्रंट फोर्क्स, रियर में ड्यूल शॉक्स, और सिंगल फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक शामिल हैं। ये सभी फीचर्स इसे एक मजबूत और भरोसेमंद ऑफ-रोड बाइक बनाते हैं।

Royal Enfield Bear 650 की लॉन्च

Bear 650 को इस साल के अंत तक लॉन्च होने की उम्मीद है। Royal Enfield की यह नई स्क्रैम्बलर बाइक Interceptor 650 के फैनबेस को आकर्षित कर सकती है खासकर उन लोगों को जो थोड़ा अलग और नया अनुभव चाहते हैं।

Bear 650 का उद्देश्य न केवल उन राइडर्स को लुभाना है जो डेली इस्तेमाल की सवारी के लिए एक आरामदायक और स्टाइलिश बाइक चाहते हैं, बल्कि उन लोगों के लिए भी है जो कभी-कभार ऑफ-रोडिंग का मजा लेना पसंद करते हैं।

Read More – रोहित शर्मा का बड़ा खुलासा, मोहम्मद शमी की फिटनेस बनी टीम इंडिया के लिए चिंता

Read More – Skoda ने भारत में की नई Kylaq SUV लॉन्च, जानें डिटेल्स

Bear 650 Royal Enfield के प्रीमियम 650 cc सेगमेंट में एक दमदार नई पेशकश है। इसका स्क्रैम्बलर डिजाइन, फंकी रंग विकल्प, और हल्का परफॉरमेंस-ओरिएंटेड सेटअप इसे एक बेहतरीन ऑप्शन बनाते हैं। अगर आप एक स्टाइलिश और पावरफुल बाइक की तलाश में हैं जो ऑफ-रोडिंग के लिए भी बेहतर हो तो Bear 650 आपके लिए सही चॉइस हो सकती है।

Leave a Comment