Skoda ने भारत में की नई Kylaq SUV लॉन्च, जानें डिटेल्स

Skoda India ने अपनी सबसे ज्यादा इंतज़ार की जाने वाली सब-4 मीटर SUV Kylaq को अगले महीने लॉन्च करने की घोषणा की है। इसके ग्लोबल डेब्यू की तारीख 6 नवंबर तय की गई है। Skoda की आने वाली ये नई SUV Tata Nexon, Maruti Brezza, Hyundai Venue और Kia Sonet जैसी लोकप्रिय SUV से मुकाबला करेगी। तो आइये जानते है इस नई SUV में क्या खास है।

Skoda Kylaq के एक्सटेरियर डिज़ाइन

Kylaq का डिज़ाइन भले ही पूरी तरह से छिपा हुआ है लेकिन इसके कुछ महत्वपूर्ण डिजाइन साफ़ से दिख रहे है। Skoda की सिग्नेचर ग्रिल और शार्प एलईडी हेडलाइट्स इस SUV में भी मौजूद हैं। 17-इंच के ब्लैक अलॉय व्हील्स इसके स्टाइल में और चार चांद लगाते हैं, जो सड़क पर इसकी मजबूत उपस्थिति को दर्शाते हैं।

इस नई Kylaq को MQB-A0-IN प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है जो इसे Kushaq और Slavia जैसी कारों के साथ साझा करता है। इसकी लंबाई 3,995 mm और व्हीलबेस 2,566 mm है, जो इसे शहर की ड्राइविंग के साथ-साथ लंबी दूरी के सफर के लिए भी बेहतर बनाता है।

Read More – बेंगलुरु टेस्ट में रोहित शर्मा चलेंगे बड़ा दांव? जानिए कैसी होगी भारत की प्लेइंग इलेवन

Read More – Maruti ने की Baleno की Regal Edition लॉन्च, नए फीचर्स और स्टाइलिंग अपडेट्स के साथ मचाएगी धूम

Skoda Kylaq के इंटीरियर डिज़ाइन

Kylaq के इंटीरियर्स की बात करे तो आपको बता दें की इसका स्टीयरिंग व्हील, ड्राइवर डिस्प्ले, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और एसी कंट्रोल्स Skoda की बाकी कारों जैसे Kushaq और Slavia के साथ साझा किए गए हैं।

इसकी सीटिंग अरेंजमेंट भी काफी आरामदायक है और सामने की सीटों में वेंटिलेशन की सुविधा भी है जो गर्म मौसम में ज्यादा आराम देने का काम करती है। 6-वे पावर एडजस्ट के साथ फ्रंट सीट्स और पीछे की सीटों में भी बहुत ज्यादा लेगरूम मिलता है, जिससे यह कार लंबी दूरी की सफर के लिए भी बेहतर है। इसके अलावा पीछे के यात्रियों के लिए फोल्डेबल सेंटर आर्मरेस्ट और एसी वेंट्स की सुविधा भी मौजूद है।

Skoda Kylaq के इंजन

अब बात करते है इसके इंजन की तो Skoda Kylaq को 1.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च किया गया है जो 114 hp की पावर और 178 nm का टॉर्क देता है। इसके मैन्युअल वर्जन में गियर शिफ्ट्स स्मूथ है और इंजन का रिस्पॉन्स शानदार है जिससे गाड़ी को मोड़ों पर भी मज़ेदार तरीके से चलाने का मौका मिलता है। वहीं ऑटोमेटिक वर्जन में ड्राइविंग का अनुभव और भी आरामदायक है जहां गियर शिफ्ट्स बिना किसी रुकावट के हो रहे थे।

Read More – Hyundai की चार नई इलेक्ट्रिक गाड़ियाँ जल्द होगी लॉन्च, कीमत 20 लाख रुपये से कम

Read More – टेस्ट क्रिकेट में 9,000 रन बनाने के करीब विराट कोहली, न्यूजीलैंड के खिलाफ होगा बड़ा कारनामा

Skoda Kylaq के सेफ्टी

Skoda Kylaq में सुरक्षा को पूरा ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है। इसमें 25 से अधिक एक्टिव और पैसिव सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं जिनमें 6 एयरबैग्स, ट्रैक्शन और स्टेबिलिटी कंट्रोल, एबीएस, ईबीडी, ब्रेक डिस्क वाइपिंग, रोल ओवर प्रोटेक्शन, मोटर स्लिप रेगुलेशन, इलेक्ट्रॉनिक डिफरेंशियल लॉक और आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट एंकर्स शामिल हैं। ये फीचर्स इसे एक सुरक्षित विकल्प बनाते हैं, खासकर परिवारों और डेली कम्यूटर्स के लिए।

Leave a Comment