ऑफ रोडिंग किंग Mahindra Thar Roxx लग्जरी लुक और प्रीमियम फीचर्स के साथ मार्किट में, जाने क़ीमत और फिचर्स 

Mahindra Thar Roxx: ऑटोमोबाइल मार्केट में मशहूर कंपनी महिंद्रा ने अपनी नई कार थार रॉक्स लॉन्च की है। यह कार लग्जरी लुक और एडवांस टेक्नोलॉजी फीचर्स के साथ मार्केट में आ रही है। इस कार को कंपनी ने खास ऑफ रोडिंग के लिए बनाया है। आज हम इस खबर की मदद से कार की कीमत और फीचर्स के बारे में विस्तार से जानते हैं।

महिंद्रा थार रॉक्स कार में कंपनी लग्जरी लुक और पावरफुल इंजन देती है। यही वजह है कि महिंद्रा कंपनी की कार हर किसी को पसंद आती है। महिंद्रा कंपनी की इस कार में आपको तीन अलग-अलग ड्राइविंग मोड मिलते हैं। इन ड्राइविंग मोड की वजह से आपको कार चलाने में और भी मजा आएगा।

महिंद्रा थार रॉक्स की कीमत

महिंद्रा कंपनी ने इस कार को 13 लाख रुपये की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत के साथ मार्केट में उतारा है। मार्केट में यह कार कुल 18 वेरिएंट में आती है। इन 18 वेरिएंट में बेस की कीमत 13 लाख रुपये और टॉप वेरिएंट की कीमत 22.50 लाख रुपये है।

महिंद्रा थार रॉक्स दो पावरफुल इंजन के साथ आती है

महिंद्रा कंपनी की यह कार दो पावरफुल इंजन ऑप्शन के साथ मार्केट में आती है। इस कार का इंजन 1197cc और 2184cc है. पेट्रोल और डीजल दो तरह के ईंधन विकल्प के साथ यह कार बाजार में लॉन्च हुई है. इस कार में मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन उपलब्ध हैं. इस कार को दो तरीकों से चलाया जा सकता है. पहला फोर व्हील ड्राइव और दूसरा टू व्हील ड्राइव.

खबरों की शुरुआत में हमने बताया था कि यह कार खास ऑफ-रोडिंग के लिए बनाई गई है. तो आपको इस कार में ऑफ-रोडिंग के लिए तीन तरह के ड्राइविंग मोड देखने को मिलेंगे. इन तीन मोड में पहला मोड मड (कीचड़ में ड्राइविंग के लिए), दूसरा मोड स्नो (बर्फ में ड्राइविंग के लिए) और तीसरा मोड सैंड (रेत में ड्राइव के लिए) है.

महिंद्रा थार रॉक्स के कुल रंग

बाजार में महिंद्रा कंपनी की यह कार 7 रंगों के विकल्प के साथ आती है. ये सातों रंग बेहद शानदार हैं. इस कार में आपको रेड, ब्लैक, एवरेस्ट व्हाइट, फॉरेस्ट, ब्लू, ग्रे और सिएना रंग देखने को मिलेंगे.

महिंद्रा थार रॉक्स के एक्सटीरियर और इंटीरियर फीचर्स

महिंद्रा कंपनी ने इस कार को कई तरह के इंटीरियर और एक्सटीरियर फीचर्स के साथ बाजार में लॉन्च किया है. आइए इन दोनों फीचर्स के बारे में विस्तार से जानते हैं:

एक्सटीरियर: एलईडी के साथ हेडलैंप, एलईडी के साथ टेललैंप, बैक डोर माउंटेड व्हील, साइड एंटीना, एलिगेंट लुक, रियर ग्लास डिफॉगर, ऑटो फोल्ड साइड मिरर और बड़े आकार के एलॉय व्हील।

इंटीरियर: फुल साइज पैनोरमिक सनरूफ, फुल डिजिटल इंफोटेनमेंट सिस्टम जो एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो से कनेक्ट है, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, आरामदायक सीटें, व्हाइट इंटीरियर थीम, फ्रंट सीट वेंटिलेटेड, रियर एसी वेंट, बोस स्पीकर सिस्टम, क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम, बीच की पंक्ति में दो कप होल्डर के साथ आर्मरेस्ट और बड़ा साइज का बूट स्पेस।

महिंद्रा थार रॉक्स सेफ्टी फीचर्स

कार में कई तरह के सेफ्टी फीचर्स देखने को मिलते हैं। इस कार में 6 एयरबैग, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, ऑटो डिम ऑप्शन के साथ IRVM, फुल कार में 360 डिग्री कैमरा, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, रियर कैमरा और रियर पार्किंग सेंसर देखने को मिलते हैं।

Leave a Comment