उत्तर कोरिया और दक्षिण कोरिया में जंग होगी शुरू! किम जोंग की बहन ने दी तबाह करने की चेतावनी

इजरायल और ईरान में गहमागहमी के बीच दुनियाभर में एक और जंग की सुगबुगाहट शूरू हो चुकी है. अब दक्षिण कोरिया और उत्तर कोरिया के बीच भी तनाव की स्थिति बनी हुई है. दोनों के देशों के बीच कब युद्ध का ऐलान हो जाए पता नहीं. अभी तो दुनियाभर की नजरें इजरायल और ईरान के बीच तनातनी पर टिकी हुई हैं.

अब उत्तर कोरिया और दक्षिण कोरिया के बीच तनाव इतना बढ़ चुका है कि दोनों तरफ से एक दूसरे को धमकियां दी जा रही हैं. अगर दोनों देशों के बीच युद्ध हुआ तो फिर इसका असर बाकी देशों पर भी खूब पड़ सकता है. वैसे भी उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग पहले ही परमाणु बम गिराने जैसी धमकी देकर हर किसी को हैरान कर चुके हैं. अगर उत्तर कोरिया और दक्षिण कोरिया के बीच युद्ध हुआ तो बाकी देशों को भी कीमत चुकानी पड़ सकती है.

दोनों देशों के बीच बिगड़े हालात

उत्तर कोरिया और दक्षिण कोरिया के बीच काफी दिनों से तनाव की स्थिति पैदा होती जा रही है. उत्तर कोरिया ने साउथ कोरिया पर कुछ बड़े आरोप लगाए हैं. उत्तर कोरिया ने अपने दुश्मन पर राजधानी प्योंगयोंग में ड्रोन से पर्ची गिराने का आरोप लगाकर सभी को हैरान कर दिया है. दूसरी तरफ उत्तर कोरिया के सबसे बड़े नेता किम जोंग की बहन किम यो जोंग ने दक्षिण कोरिया को तबाह करने की चेतावनी दी है.

दूसरी तरफ दक्षिण कोरिया ने प्योंगयांग में ड्रोन भेजने के आरोपों को पूरी तरही से खारिज कर दिया है. इसके साथ ही दक्षिण कोरिया ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर उत्तर कोरिया कुछ करेगा तो उसका माकूल जवाब दिया जाएगा.

उत्तर कोरिया का बड़ा दावा

उत्तर कोरिया की तरफ से दावा किया जा रहा है कि इस महीने में तीन दक्षिण कोरिया ड्रोन के जरिए प्योंगयांग में पर्चियां गिराई गई हैं. उत्तर कोरिया के दावे के अनुसार, पर्चियों में किम जोंग के खिलाफ बातें लिखी गई हैं.नॉर्थ कोरिया का दावा है कि ये ड्रोन साउथ कोरिया की तरफ से भेजे जा रहे हैं.

उत्तर कोरिया ने दावा किया था कि पर्चियों पर भड़काऊ और बकवास बातें लिखी गई थीं. हालांकि, दक्षिण कोरिया ने इन सभी आरोपों का खंडन कर दिया है. उत्तर कोरिया के विदेश मंत्रालय की मानें तो ऐसा करके साउथ कोरिया ने उसके एयरस्पेस का उल्लंघन किया है, जिसे मिलिट्री अटैक माना जा सकता है.

Leave a Comment