छठी बार आईपीएल ट्रॉफी जीतेगी मुंबई इंडियंस, फ्रेंचाइजी ने बनाई बेजोड़ प्लानिंग

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) आईपीएल इतिहास की सबसे सफल टीमों में से एक है। मुंबई ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में कुल 5 आईपीएल ट्रॉफी अपने नाम कर रखी है और यह टीम सबसे ज्यादा आईपीएल ट्रॉफी जीतने के मामले में संयुक्त रूप से पहले स्थान पर है।

हालांकि यह टीम अगले सीजन एक और ट्रॉफी जीत सकती है और पहले नंबर पर आ सकती है, क्योंकि इस फ्रेंचाइजी ने आईपीएल 2025 (IPL 2025) की शुरुआत से पहले ही ट्रॉफी जीतने की सारी तैयारियां कर ली हैं। तो आइए मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के तैयारियों के बारे में जानते हैं, जिससे इसका छठी बार आईपीएल ट्रॉफी जीतना कंफर्म माना जा रहा है।

इतिहास रच सकती है Mumbai Indians

दरअसल, आईपीएल 2025 का आगाज अगले साल मार्च या अप्रैल के महीने में हो सकता है। लेकिन इसके लिए सभी टीमों ने अभी से ही तैयारी शुरू कर दी है और इन तैयारियों के तहत 5 बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने हाल ही में अपने पूर्व हेड कोच महेला जयवर्धने (Mahela Jayawardene) को एक बार फिर टीम का हिस्सा बना लिया है।

एमआई ने महेला जयवर्धने को हेड कोच मार्क वाउचर (Mark Boucher) की जगह टीम में शामिल किया है और उनके टीम में शामिल होने के बाद से ही इस टीम के छठी बार ट्रॉफी जीतने के आसार काफी बढ़ गए हैं, क्योंकि जयवर्धने की गाइडेंस में यह टीम पहले भी तीन आईपीएल ट्रॉफी अपने नाम कर चुकी है। यही नहीं बल्कि खबरें आ रही हैं कि मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians)ने कप्तान बदलने का भी फैसला कर लिया है।

एक बार फिर कप्तान बदल सकती है मुंबई इंडियंस

हाल ही में आई रिपोर्ट के अनुसार मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने एक बार फिर अपने कप्तान को बदलने का फैसला कर लिया है। बता दें कि आईपीएल 2013 से 2023 तक इस टीम को लीड करने की जिम्मेदारी रोहित शर्मा संभाल रहे थे। लेकिन बीते सीजन हार्दिक पांड्या कप्तानी करते दिखाई दिए थे और अब खबर आ रही है कि सूर्यकुमार यादव को कप्तान का पदभार सौंपा जा सकता है। चूंकि सूर्यकुमार यादव मौजूदा समय में भारतीय टी20 टीम की कप्तानी कर रहे हैं और उनकी कप्तानी में टीम का प्रदर्शन काफी लाजवाब रहा है।

यही नहीं बल्कि खबर आ रही है कि मुंबई हार्दिक पांड्या, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, सूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा को रिटेन कर सकती है। ऐसे में अगर यह सब सही होता है तो मुंबई को छठी बार ट्रॉफी जीतने से कोई नहीं रोक सकता है। इसके अलावा हाल ही में मुंबई ने बतौर बॉलिंग कोच पारस म्हाम्ब्रे को टीम का हिस्सा बनाया है, जिससे टीम की गेंदबाजी भी काफी मजबूत दिखाई दे सकती है।

यह भी पढ़ें: टेस्ट क्रिकेट में जल्द दिखाई देंगे जूनियर हार्दिक पांड्या, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हो सकता है डेब्यू

Leave a Comment