Sarkari Naukari- सिर्फ इंटरव्यू देकर पाएं सरकारी नौकरी, फटाफट करें आवेदन

Sarkari Naukari : हाल ही में IRCTC Recruitment 2024 का नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इस विभाग में डिप्टी जनरल मैनेजर और फाइनेंस की वैकेंसी निकली हैं। इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IRCTC) इस भर्ती में 8 अक्टूबर, 2024 से आवेदन प्रक्रिया शुरु हो गयी है।

उम्मीदवार इस वैकेंसी के लिए 6 नवंबर, 2024 तक आवेदन कर सकते हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार IRCTC की आधिकारिक वेबसाइट www.irctc.com पर आवेदन कर सकते हैं। ध्यान रहे, IRCTC के इस वैकेंसी में उम्मीदवार को किसी भी प्रकार की लिखित परीक्षा देनें की जरुरत नहीं है उनका चयन इंटरव्यू के आधार पर होगा। आप भी अगर रेलवे में सरकारी नौकरी पाना चाहते हैं तो इस वैकेंसी में फटाफट आवेदन कर दें। आइये आगे हम IRCTC Recruitment 2024 में आवेदन करने के लिए आयु सिमा, सैलरी और इससे संबंधित जरुरी बातों को जानते हैं।

IRCTC Recruitment 2024 Age Limit

इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IRCTC) की इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की अधिकतम आयु 55 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आयु सीमा से संबंधित अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन को देखें।

IRCTC Recruitment 2024 Application Process

IRCTC के इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को सबसे पहले IRCTC की आधिकारिक वेबसाइट में उपलब्ध प्रोफार्मा में आवेदन करना होगा। उसके बाद उसे आवेदन फार्म को जरूरी डॉक्यूमेंट (विजिलेंस हिस्ट्री, DAR क्लियरेंस, पिछले तीन साल के APAR सहित) के साथ रेलवे बोर्ड में भेजना होगा। साथ ही उम्मीदवार आवेदन फॉर्म की स्कैन की गई हार्ड कॉपी को 6 नवंबर, 2024 तक deputation@irctc.com पर ईमेल कर दें। इस वैकेंसी में आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन उनके इंटरव्यू परफॉर्मेंस के आधार पर होगा।

IRCTC Recruitment 2024 Salary

IRCTC में एजीएम/डीजीएम की सैलरी 15,600 रुपये से 39,100 रुपये के बीच होती है। डिप्टी जनरल मैनेजर (वित्त) के पद की सैलरी 70,000 रुपये से 2,00,000 रुपये के बीच होती हैं।

IRCTC Recruitment 2024 Work

IRCTC भारतीय रेलवे की एक सहायक कंपनी हैं। इसमें रेलवे की खान-पान, व्यवस्था, पर्यटन और ऑनलाइन टिकट संबंधी सुविधाओं के कार्यभार को संभालना होता है। साथ ही IRCTC में देश-विदेश के पर्यटकों के लिए पैकेज टूर का भी आयोजन किया जाता है, जो आम आदमी के बजट में भी आता है।

IRCTC Recruitment 2024 Notification : Click Here

Official Website : Click Here

Leave a Comment