टेस्ट क्रिकेट में जल्द दिखाई देंगे जूनियर हार्दिक पांड्या, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हो सकता है डेब्यू

Hardik Pandya: भारतीय क्रिकेट टीम के तमाम दिग्गज ऑल राउंडर्स में शीर्ष पर आने वाले हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) करीब 6 साल पहले आखिरी बार टेस्ट क्रिकेट खेलते दिखाई दिए थे। लेकिन अब जूनियर हार्दिक बहुत जल्द टीम इंडिया (Team India) की ओर से सफेद जर्सी में खेलते दिखाई दे सकते हैं।

मौजूदा परिस्थितियों के अनुसार जूनियर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में डेब्यू करते देखा जा सकता है। तो आइए जानने की कोशिश करते हैं कि जूनियर हार्दिक पांड्या के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने के कितने आसार हैं।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डेब्यू कर सकते हैं जूनियर Hardik Pandya

दरअसल, हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं बल्कि भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर नीतीश कुमार रेड्डी (Nitish Kumar Reddy) हैं, जिन्होंने हाल ही में हुई बांग्लादेश टी20 सीरीज में टीम इंडिया की ओर से अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया था। बता दें कि नीतीश कुमार रेड्डी भी एक फास्ट बोलिंग ऑलराउंडर हैं और वह हार्दिक की तरह ही फीयरलेस अंदाज में खेलते दिखाई देते हैं, जिस वजह से उन्हें जूनियर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) कहा जा रहा है।

मालूम हो कि नीतीश ने अब तक भारत के लिए केवल तीन टी20 मुकाबले ही खेले हैं। लेकिन वह जल्दी टेस्ट क्रिकेट में भी दिखाई दे सकते हैं, क्योंकि बीसीसीआई ने न्यूजीलैंड के खिलाफ होने जा रही तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए उन्हें ट्रैवलिंग रिजर्व के तौर पर टीम में शामिल किया है। ऐसे में काफी आसार हैं कि साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया के साथ होने जा रही टेस्ट सीरीज में उन्हें डेब्यू का मौका दिया जा सकता है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डेब्यू कर सकते हैं नीतीश रेड्डी

बता दें कि नीतीश कुमार रेड्डी एक फास्ट बोलिंग ऑलराउंडर हैं, जो कि गेंद के साथ ही साथ बल्ले से भी मैच का रुख बदलने की काबिलियत रखते हैं। ऐसे में काफी आसार है कि बीसीसीआई ऑस्ट्रेलियन कंडीशंस में उन्हें आजमा सकती है और डेब्यू का मौका दे सकती है। हालांकि ऐसा होगा या नहीं इसको लेकर अभी कोई कंफर्मेशन नहीं दी जा सकती। लेकिन कई क्रिकेट एक्सपर्ट्स का भी यही मानना है कि ऐसा होना पूरी तरह से कंफर्म है।

यह भी पढ़ें: एक बार फिर आईपीएल ट्रॉफी नहीं जीत सकेगी RCB, फाफ डू प्लेसिस ही रहेंगे टीम के कप्तान

Leave a Comment