एक बार फिर आईपीएल ट्रॉफी नहीं जीत सकेगी RCB, फाफ डू प्लेसिस ही रहेंगे टीम के कप्तान

RCB: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु यानी आरसीबी (RCB) एक ऐसी टीम है, जो कि आईपीएल की शुरुआत साल 2008 से ही खेलते चली आ रही है। लेकिन अभी तक ट्रॉफी पर कब्जा नहीं कर सकी और इसका ट्रॉफी पर कब्जा करने का सपना एक बार फिर चकनाचूर होता दिखाई दे रहा है। चूंकि अगले सीजन भी इस टीम की कमान फाफ डू प्लेसिस (Faf du Plessis) संभालते दिखाई दे सकते हैं, जो कि आईपीएल में बतौर कप्तान कुछ खास नहीं कर सके हैं।

एक बार फिर ट्रॉफी से चूक सकती है RCB

दरअसल, अब तक आईपीएल के कुल 17 सीजन खेले जा चुके हैं। इस दौरान आरसीबी (RCB) ने केवल दो बार फाइनल में अपनी जगह बनाई है। आरसीबी ने आईपीएल के 17 सीजन यानी आईपीएल 2024 (IPL 2024) के दौरान प्लेऑफ तक का सफर तय किया था। लेकिन उसके बाद उसे हार का सामना करना पड़ा था। एक और सीजन में आरसीबी की हार से सभी फैंस काफी दुखी थे।

लेकिन उन्हें उम्मीद थी कि आईपीएल 2025 (IPL 2025) में यह टीम पूरी बदलकर जाएगी, जिसमें कप्तान भी बदल दिया जाएगा और फिर टीम ट्रॉफी अपने नाम कर लेगी। मगर ऐसा होने के काफी कम आसार दिखाई दे रहे हैं, क्योंकि खबरें आ रही हैं कि फाफ डू प्लेसिस को ही यह टीम कप्तान बनाए रखने वाली है।

फाफ डू प्लेसिस ही रहेंगे आरसीबी के कप्तान

मालूम हो कि आरसीबी (RCB) के पूर्व खिलाड़ी और भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज कप्तानों में से एक विराट कोहली (Virat Kohli) के काफी अच्छे दोस्त एबी डीविलियर्स (AB de Villiers) ने हाल ही में बताया था कि फाफ डू प्लेसिस को आरसीबी फिर से कप्तानी सौंपने वाली है। यानी कि उन्हें टीम से बाहर का रास्ता नहीं दिखाया जा रहा है।

हालांकि अभी तक आधिकारिक तौर पर इसको लेकर कोई बात नहीं कही गई है। लेकिन ऐसा हो सकता है और अगर ऐसा होता है तो रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (Royal Challengers Bengaluru) एक बार फिर ट्रॉफी से चूक सकती है। आपको जानकर काफी हैरानी होगी कि फाफ ने अब तक 42 मैचों में कप्तानी की है और इस दौरान उन्हें 21 में जीत व 21 मैचों में ही हार का सामना करना पड़ा है।

यह भी पढ़ें: एक बार फिर फ्लॉप होंगे रोहित शर्मा, न्यूज़ीलैंड सीरीज में नहीं चलेगा हिटमैन का बल्ला

Leave a Comment