इन 5 खिलाड़ियों को रिटेन करेगी चेन्नई सुपर किंग्स, गायकवाड़, पथिराना के साथ धोनी भी शामिल

Chennai Super Kings: इंडियन प्रीमियर लीग के सीजन 18 यानी आईपीएल 2025 (IPL 2025) के लिए कोई भी फ्रेंचाइजी अधिकतम 6 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है। फ्रेंचाइजी द्वारा पांच खिलाड़ियों को डायरेक्ट जबकि एक को राइट टू मैच कार्ड के जरिए रिटेन किया जा सकता है।

ऐसे में पांच बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) अपने 5 स्टार खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है, जिसमें कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) के साथ मथिसा पथिराना (Matheesha Pathirana) और एमएस धोनी (MS Dhoni) का भी नाम शामिल है।

इन पांच खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है Chennai Super Kings

बता दें कि बीते सीजन चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) का प्रदर्शन ऋतुराज गायकवाड़ की कप्तानी में ठीक-ठाक सा रहा था। लास्ट सीजन चेन्नई ने प्लेऑफ तक का सफर तय नहीं किया था। लेकिन कई खिलाड़ियों ने उम्मीद से काफी शानदार प्रदर्शन दिखाया था। उन खिलाड़ियों में कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ के साथ तेज गेंदबाज मथिसा पथिराना और पूर्व कप्तान एमएस धोनी का भी नाम शामिल है।

हालांकि इनके अलावा शिवम दुबे (Shivam Dube) और रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) भी काफी अच्छा करते दिखाई दिए थे। ऐसे में काफी आसार हैं कि चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) इन्हीं पांच खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है। लेकिन ऐसा भी हो सकता है कि रविंद्र जडेजा की जगह चेन्नई किसी और खिलाड़ी को रिटेन कर ले, क्योंकि जड़ेजा अब टी20 क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं और हाल ही में हुए टी20 वर्ल्ड कप के दौरान उनका प्रदर्शन काफी खराब रहा था।

जड़ेजा की जगह ये खिलाड़ी हो सकता है रिटेन

अगर चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) रविंद्र जडेजा को रिटेन नहीं करती है तो वह मुस्तफिजुर रहमान (Mustafizur Rahman) को रिटेन कर सकती है। चूंकि लास्ट सीजन मुस्तफिजुर का प्रदर्शन बेहद ही उन्दा था। मालूम हो कि बांग्लादेशी तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान ने बीते सीजन (IPL Season 17) केवल 9 मैचों में ही 14 विकेट चटका लिए थे। हालांकि अभी जब तक आधिकारिक तौर पर आईपीएल 2025 के लिए सभी टीमों की रिटेंशन लिस्ट जारी नहीं कर दी जाती कुछ नहीं कहा जा सकता।

यह भी पढ़ें: 10वीं और 12वीं पास छात्रों को मिलेगी 12000 रुपये की स्कॉलरशिप, फटाफट करें आवेदन

Leave a Comment