Aaj Ka Sone Bhav: सोना ग्राहकों को मिली खुशखबरी, शाम होते ही कीमत धड़ाम, जानें डिटेल

कारोबारी सप्ताह के पहले दिन सोमवार को सुबह से ही ज्वेलरी के रेट में काफी उठा-पटक का दौर देखने को मिला. दिन निकलते ही सोने के दाम में काफी बढ़ोतरी दर्ज की गई, लेकिन शाम होते-होते भाव काफी नीचे लुढ़क गया. वैसे भी अब त्योहारी सीजन चल रहा है, जिसमें दाम काफी ऊपर चल रहे हैं. अगर आप सोना खरीदने की सोच रहे हैं तो फिर बिल्कुल भी समय खराब ना करें.

इसकी वजह की आगामी दिनों में धनतरेस और दिवाली जैसे त्योहार मनाएं जाएंगे, जिसमें सोने की कीमतों में काफी बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है. इसलिए आप सोना खरीदारी का प्लान बना रहे हैं तो फिर समय खराब ना करें. मार्केट में सोना खरीदने से पहले आप सभी कैरेट वाले गोल्ड का रेट जान सकते हैं.

फटाफट जानें सभी कैरेट वाले सोने की कीमत

देश के सर्राफा बाजारों में शाम होते-होते सोने की कीमतों में काफी गिरावट दर्ज की गई. 999 प्योरिटी यानी 24 कैरेट वाले सोने का भाव गिरकर 76001 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज किया गया. इसके अलावा 995 प्योरिटी यानी 23 कैरेट वाले गोल्ड का रेट 75697 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेंड करता दिखा.

IBJA

इसके साथ ही 916 प्योरिटी (22 कैरेट) वाले गोल्ड की कीमत 69717 रुपये प्रति दस ग्राम के हिसाब से बिका. मार्केट में 750 प्योरिटी(18 कैरेट) वाले गोल्ड का रेट 57001 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज किया गया. 585 प्योरिटी (14 कैरेट) वाले सोने की कीमत 44461 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेड करता दिखा. वहीं, बाजार में 999 प्योरिटी वाली चांदी की कीमत 90026 रुपये प्रति तोला के हिसाब से दर्ज किया गया है.

कैसे चेक करें गोल्ड का रेट?

अगर आप महानगरों से सोने की कीमत जानना चाहते हैं तो पहले सोना और चांदी का रेट घर बैठकर आराम से जान सकते हैं. 22 से 24 कैरेट गोल्ड का भाव जानने के लिए ग्राहकों को सबसे पहले 8955664433 पर मिस्ड कॉल देने की जरूरत होगी. इसके कुछ ही देर बाद एसएमएसएस के जरिए रेट की जानकारी दे दी जाएगी, जिससे आपका सब कंफ्यूजन ही खत्म हो जाएगा. यह तरीका आप आसानी से जान सकते हैं जो किसी बढ़िया ऑफर की तरह है.

जानकाीर के लिए बता दें कि हमने आपको आईबीजेए पर जारी किए गए रेट की जानकारी दी है. मार्केट में सोने के दाम आईबीजेए से काफी अधिक रहते हैं. इसकी वजह कि राज्य के हिसाब से सोने पर टैक्स लगने के बाद रेट जारी किए जाते हैं.

Leave a Comment