होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक इस महीने होगी लॉन्च, जानिए टॉप स्पीड के साथ कीमत

भारत में पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने से अब लगातार आम लोगों की जेब का बजट बिगड़ता जा रहा है. इसका सबसे अधिक असर उन लोगों की जेब पर पड़ रहा है, जो आए दिन वाहन चलाते हैं. क्या आपको पता है कि ऑटोमोबाइल कंपनियों ने भी अपना रुख बदल लिया है. अधिकर ऑटो कंपनी इलेक्ट्रिक वाहनों की लॉन्चिंग के लिए काम कर रही है.

भारत की बड़ी ऑटो कंपनियों में गिने जाने वाली होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक को जल्द ही लॉन्चि किया जा सकता है. इस इलेक्ट्रिक स्कटूर को मार्केट में लोगों के बीच अच्छा रिस्पॉन्स मिलने की उम्मीद है. होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स भी एकदम गजब रहने की उम्मीद है.

पहले उम्मीद थी कि एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर को दिसंबर 2024 तक लॉन्च कर दिया जाएगा, लेकिन अब ऐसा नहीं है. अब उम्मीद है कि अगले साल मार्च 2025 तक लॉन्च किया जा सकता . लॉन्चिंग की तारीख पर आधिकारिक रूप से कुछ नहीं कहा गया है.

होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक के फीचर्स

होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक की काफी दिनों से लॉन्चिंग की चर्चा हो रही है, जिसका अब पटाक्षेप होने वाला है. कंपनी की तरफ से यह नया अवतार जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है, जिसके फीचर्स और लुक एकदम गजब रहने की संभावना है. अब ये जानकारी मिली है कि 2025 की शुरुआत में कंपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने का काम कर सकती है, जो लोगों के बीच खूब सपोर्ट मिल सकता है.

इसके जबदस्त फीचर्स हर किसी का दिल जीतने का काम करेंगे. एक रिपोर्ट में बताया गया कि शुरूआती दौर में एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर सिर्फ ईवी मार्केट में एंट्री के लॉन्च होगा किया जाएगा। फिक्स्ड बैटरी पैक मिलने की संभावना है. एक्टिवा इलेक्ट्रिक एक्टिवा की टॉप स्पीड 50 किमी प्रति घंटा रह सकती है. होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर का सीधा मुकाबला ओला इलेक्ट्रिक और एथर एनर्जी जैसे ब्रांड्स से देखने को मिल सकता है.

होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक

होंडा का एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर जल्द ही लॉन्च होने वाला है, जिसकी कीमत भी लिमिट में रहने की संभावना है. कुछ जानकारी की मानें तो होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 1 लाख से 1.10 लाख रुपये तक निर्धारित की जा सकती है. कंपनी की तरफ से शुरुआत में फाइनेंस प्लान भी दिया जा सकता है, जिसकी खरीदारी कर मौके का फायदा उठा सकते हैं.

Leave a Comment