अगर परेशान कर रहा है बीमारी और आर्थिक तंगी, तो घर में लगा ले ये पौधा, तुरंत मिलेगा समाधान 

वास्तु शास्त्र में कई ऐसे पौधों को बारे में बताया गया है जिन्हें घर में लगाने से सुख और समृद्धि आती है । आज हम आपको ऐसे ही एक पौधे के बारे में बता रहे है जिसे अगर अअपने अपने घर में लगा लिया तो आपके घर से आर्थिक तंगी और बीमारी सदा के लिए बाहर चली जाएगी । ये प्लांट है बेम्बू यानि बांस का प्लांट जिसे घर में लगाने से आपका आर्थिक संकट दूर  हो सकता है । आइए जानते  है इसके बारे में? 

घर के सभी सदस्यों की तरक्की के लिए आप बैंबू प्लांट के साथ लॉफिंग बुद्धा भी रख सकते हैं।  अपने स्टडी टेबल के पास बैंबू ट्री के साथ लॉफिंग बुद्धा रखने से करियर में सफलता के मार्ग खुलते हैं। बैम्बू प्लांट अर्थात बांस का पौधा इसे घर में लगाना शुभ माना जाता है।  भारतीय संस्कृति में बांस को जलाना अशुभ माना जाता है।  बांस के कई औषधीय गुण भी है।  इससे फर्नीचर बनाए जाते हैं और इसका उपयोग घर बनाने में भी होता है। घर में बैंबू प्लांट लगाना बेहद शुभ और लकी माना गया है, लेकिन सही जगह पर बैंबू प्लांट रखने से गुड लक में कई गुना वृद्धि हो जाती है और व्यक्ति को धन, वैभव और सुख-सौभाग्य की कमी नहीं रहती है। 

स्वास्थ के लिए भी है फायदेमंद 

बांस का पौधा घर में लगाना तो  शुभ होता ही है इसके अलावा ये स्वास्थ के लिए भी बहुत अच्छा माना जाता है । बांस के पौधे से रक्तचाप और चीनी की बीमारी में असर होता है इसके अलावा ये हवा को भी शुद्ध बनाता है । 

डिसक्लेमर: ऊपर लिखी गई खबर सिर्फ धार्मिक मान्यताओ के ऊपर आधारित है । हम इस खबर की पुष्टि नहीं करते है । 

Leave a Comment