Creta को टक्कर देने के लिए मार्केट में  लॉन्च हुई! नई Renault Kiger, जाने कीमत और फीचर्स 

Renault Kiger: ऑटोमोबाइल सेक्टर में नई गाड़ियों की बढ़ती मांग को देखते हुए Renault कंपनी ने मार्केट में 6 लाख रुपये के बजट में Renault Kiger कार लॉन्च की है, जिसमें शानदार फीचर्स और बेहतरीन इंजन पावर देखने को मिल रही है। अगर आप भी अपने लिए शानदार फीचर्स वाली नई कार खरीदने की सोच रहे हैं तो Renault की यह कार आपके लिए बेस्ट रहेगी। इस कार में लग्जरी इंटीरियर भी देखने को मिल रहा है। कंपनी ने इस कार के डिजाइन को काफी आकर्षक बनाया है। आइए इस लेख के जरिए जानते हैं Renault की इस कार के बारे में।

Renault Kiger कार की खूबियां

Renault की इस कार की खूबियों की बात करें तो इसमें 7 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, Android Auto और Apple CarPlay, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल, 4 एयरबैग, ABS, हिल स्टार्ट असिस्ट, रियर व्यू कैमरा, 360 डिग्री कैमरा जैसे कई बेहतरीन फीचर्स देखने को मिल रहे हैं। इसमें रिवर्स पार्किंग सेंसर भी देखने को मिल रहा है। इस गाड़ी के अंदर ट्यूबलेस टायर के साथ अलॉय व्हील्स का इस्तेमाल किया गया है। रेनॉल्ट काइगर कार का इंजन

इंजन की बात करें तो कंपनी ने अपनी गाड़ी के इंजन पावर को बेहतर बनाने के लिए इसमें 1 लीटर 999 सीसी का टर्बो चार्ज्ड पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया है। इस इंजन क्षमता के साथ यह गाड़ी 20 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज देने की क्षमता रखती है। यह गाड़ी 98.63 बीएचपी की पावर और 96 एनएम का टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखती है।

रेनॉल्ट काइगर कार की कीमत

अगर आप भी सस्ते में नई कार खरीदना चाहते हैं तो यह गाड़ी आपके लिए बेस्ट रहेगी। क्योंकि रेनॉल्ट की यह कार फिलहाल भारतीय बाजार में सिर्फ 6 लाख के बजट में उपलब्ध है।

Leave a Comment