Sarkari Naukari : 10वीं से ग्रेजुएट्स पास के लिए निकली खाली पदों पर वैकेंसी, फटाफट करें आवेदन

Sarkari Naukari : NFL Recruitment 2024 का जूनियर इंजीनियर असिस्टेंट, स्टोर असिस्टेंट, अकाउंट असिस्टेंट, नर्स, ओटी टेक्नीशियन जैसे विभिन्न पदों पर वैकेंसी निकली हैं। इस वैकेंसी में 10वीं / 12वीं और ग्रेजुएट के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। नेशनल फर्टिलाइजर्स लिमिटेड (NFL) में इस वैकेंसी के लिए 9 अक्टूबर से आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है और इसमें आवेदन करने की लास्ट डेट 8 नवंबर, 2024 है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार NFL की आधिकारिक वेबसाइट www.nationalfertilizers.com से आवेदन कर सकते हैं। नेशनल फर्टिलाइजर्स लिमिटेड (NFL) में इन पदों के लिए कुल 336 वैकेंसी निकली हैं। इसमें जूनियर इंजीनियर असिस्टेंट ग्रेड – II (प्रोडक्शन) 108 पद की सबसे ज्यादा वैकेंसी निकली है। NFL Recruitment 2024 की पूरी डिटेल्स को हम आगे जानते हैं।

NFL Recruitment 2024 Education Qualification

NFL की वैकेंसी में आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या विश्विद्यालय से 10वीं / ITI / 12वीं / डिप्लोमा / बैचलर डिग्री या फिर बीएससी की डिग्री होनी चाहिए। शैक्षिक योग्यता संबंधित जानकारी के लिए उम्मीदवार नोटिफिकेशन को देखें।

NFL Recruitment 2024 Age Limit

इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 वर्ष होनी चाहिए और अधिकतम 30 वर्ष की आयु वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। साथ ही आयु सीमा की गणना नियमानुसार 30 दिसंबर, 2024 के आधार पर की जाएगी।

NFL Recruitment 2024 Application Fee

नेशनल फर्टिलाइजर्स लिमिटेड (NFL) के इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए सामान्य / EWS और OBC उम्मीदवारों के लिए 200 रुपये आवेदन शुल्क हैं। इसके अलावा अनुसूचित जाती / अनुसूचित जनजाति वर्ग के अभ्यर्थियों को कोई भी आवेदन शुल्क देनें की जरूरत नहीं हैं।

NFL Recruitment 2024 Selection Process

NFL के इन पदों में उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, डाक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन और मेडिकल परीक्षा के माध्यम से किया जायेगा।

NFL Recruitment 2024 Salary

नेशनल फर्टिलाइजर्स लिमिटेड (NFL) में अगर किसी उम्मीदवार का चयन होता है तो उनको पदानुसार 23,000 रुपये से 56,500 रुपये तक वेतन दिया जायेगा और कई सारे लाभ भी मिलेंगे।
Official Website : Click Here
NFL Recruitment 2024 Notification : Click Here

Leave a Comment