SSC GD Constable Recruitment 2024- बंद होने वाली खाली पदों की वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

Sarkari Naukari : SSC GD Constable Recruitment 2024 की आवेदन प्रक्रिया अब बंद होने वाली है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार तुरंत SSC की आधिकारिक वेबसाइट ssc.gov.in पर जाकर ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर दें। उम्मीदवारों को सरकारी नौकरी पाने का यह एक सुनहरा मौका है।

5 सितंबर, 2024 से एसएससी जनरल ड्यूटी कांस्टेबल पद के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गयी थी। इस वैकेंसी में आवेदन करने की लास्ट डेट 14 अक्टूबर है। हालांकि उम्मीदवार 15 अक्टूबर, 2024 तक अपनी आवेदन शुल्क को जमा कर सकते हैं। इसके अलावा 5 से 7 नवंबर, 2024 तक इसकी करेक्शन विंडो ओपन रहेगी। इसमें 39000 से भी ज्यादा सिपाही पद के लिए वैकेंसीज निकली हैं। आइये आगे हम SSC GD Constable Recruitment 2024 में आवेदन करने के लिए आयु सीमा, आवेदन शुल्क, शैक्षिक योग्यता और इससे संबंधित जरुरी डिटेल्स को जानते हैं।

SSC GD Constable Recruitment 2024 Age Limit

SSC GD की इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 वर्ष होनी चाहिए और अधिकतम 23 वर्ष होनी चाहिए। इसके अलावा आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को उनकी अधिकतम आयु सीमा में छूट मिलेगी। आयु सीमा से संबंधित अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार नोटिफिकेशन को चेक करें।

SSC GD Constable Recruitment 2024 Application Fee

इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की 100 रुपये आवेदन शुल्क है। वहीं अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति और पूर्व सैनिक (ESM) और साथ ही महिला उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क में छूट दी गयी है। ध्यान दें, उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम के द्वारा करना होगा। आवेदन शुल्क से संबंधित अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन को पढ़ें।

SSC GD Constable Recruitment 2024 Education Qualification

SSC GD की इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए उम्मीदवार किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होने चाहिए या फिर समकक्ष परीक्षा पास उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं। बाकि की जानकारी के लिए नोटिफिकेशन चेक करें।

SSC GD Constable Recruitment 2024 Selection Process

इस वैकेंसी में उम्मीदवारों को कंप्यूटर बेस्ड एग्जाम (CBE), शारीरिक मानक परीक्षण (PST), शारीरिक दक्षता परीक्षा (PET), मेडिकल टेस्ट और दस्तावेज सत्यापन के आधार पर चयन होगा। कंप्यूटर आधारित परीक्षा अंग्रेजी, हिंदी और 13 क्षेत्रीय भाषाओं में आयोजित होगी। कंप्यूटर आधारित परीक्षा 1 घंटे की होगी, जिसमें 80 ऑब्जेक्टिव टाइप प्रश्न होंगे और इसमें प्रश्न 2 नंबर के होंगे।

SSC GD Constable Recruitment 2024 Salary

SSC GD की इस वैकेंसी में जिन उम्मीदवार का चयन हो जाता है उनको पे लेवल – 1 के मुताबिक 18,000 से लेकर 56,900 रुपये का वेतन मिलेगा। इसके अलावा NCB में कांस्टेबल पद के लिए पे लेवल – 3 के मुताबिक उम्मीदवार को 21,700 रूपये से 69,100 रूपये तक सैलरी मिलेगी। साथ में उम्मीदवार को कई सारे लाभ भी मिलेंगे।

Official Website : Click Here

SSC GD Constable Recruitment 2024 : Click Here

Leave a Comment