BPL Ration Card: राज्य सरकार ने राशन कार्ड KYC की लास्ट डेट को बढ़ाया आगे, जानें क्या है अब लास्ट डेट

BPL Ration Card: राजस्थान सरकार ने अपने राशन कार्ड धारकों को बड़ी खुशखबरी दी है और एक बड़ा ऐलान कर दिया है। अगर आप भी राजस्थान के रहने वाले हैं। और बीपीएल श्रेणी में है तो आपके लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है। और उसे खुशखबरी की पूरी खबर आज हम आपको पूरी देने वाले हैं। तो चलिए हम आपको नीचे बताते हैं। 

राजस्थान सरकार द्वारा इस साल राशन कार्ड को लेकर बड़े अहम फैसले उठाए गए हैं। ताकि राशन कार्ड धारक अच्छे से इसका लाभ ले सके, परंतु सरकार का यह कदम बहुत अच्छा है। क्योंकि बीपीएल राशन कार्ड श्रेणी में वह भी लोग शामिल हो गए हैं जो योग्य नहीं है। इसी कमी को दूर करने के लिए केंद्र सरकार ने अब एक नया नियम लागू किया था। और उसे नियम के तहत योग्य और अयोग्य लोगों का कुछ ही सेकंड में पता लग जाता था।

लेकिन अब राजस्थान सरकार ने एक बड़ा एम फैसला ले लिया है। जिसके अंतर्गत अयोग्य उम्मीदवारों को बीपीएल राशन कार्ड श्रेणी से हटा दिया जाएगा। तो चलिए हम आपको उसे खबर के बारे में पूरे विस्तार से बताते हैं और पूरी जानकारी देते हैं। राजस्थान के रहने वाले हैं। और बीपीएल श्रेणी में है तो आपके लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है। और उसे खुशखबरी की पूरी खबर आज हम आपको पूरी देने वाले हैं। तो चलिए हम आपको नीचे बताते हैं।

राशन कार्ड को लेकर बड़े अहम फैसले उठाए गए हैं। ताकि राशन कार्ड धारक अच्छे से इसका लाभ ले सके, परंतु सरकार का यह कदम बहुत अच्छा है। क्योंकि बीपीएल राशन कार्ड श्रेणी में वह भी लोग शामिल हो गए हैं जो योग्य नहीं है। राजस्थान सरकार द्वारा राशन कार्ड धारकों को बड़ी राहत दे दी है राज्य सरकार ने बीपीएल राशन कार्ड केवाईसी करवाने की तिथि को बढ़ा दिया है। पहले यह तिथि 31 अक्टूबर रखी गई थी परंतु अभी से बढ़कर 30 नवंबर कर दिया है। यानी की केवाईसी करवाने का टाइम अब एक महीना और मिलेगा। जो लोग 30 नवंबर तक अपनी केवाईसी नहीं करवाएंगे उसका राशन कार्ड काट दिया जाएगा।

Leave a Comment